बड़ी खबर: अयोध्या में मस्जिद का नाम, योगी सरकार के मंत्री ने दिया सुझाव

योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने सुन्नी बोर्ड को सुझाव दिया है कि अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का नाम मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए।

Update: 2020-08-09 12:26 GMT
Ayodhya mosque

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने के बाद से सोशल मीडिया में मस्जिद निर्माण का मुद्दा छाया हुआ है। रोज मस्जिद निर्माण से जुड़ी तमाम तरह की बातें निकलकर सामने आ रही हैं। साथ ही मस्जिद के नाम से भी जुड़ी कई तरह की बातें हो रही हैं। इस बीच योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने सुन्नी बोर्ड को सुझाव दिया है कि मस्जिद का नाम मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए।

यह भी पढ़ें: भारत पर खतरा: आतंकी पन्नू की नापाक साजिश, 15 अगस्त से पहले करेगा ये काम

मस्जिद के नाम को लेकर मंत्री ने दिया सुझाव

मोहसिन रजा ने सुन्नी बोर्ड को सुझाव देते हुए कहा है कि अयोध्या में बन रही मस्जिद का नाम मोहम्मद साहब के नाम पर रख दिया जाए। उनका सुझाव है कि इसे मस्जिद-ए-मोहम्मदी का नाम दिया जाए। मोहसिन रजा ने कहा कि इस देश में बाबर के नाम पर कोई भी चीज स्वीकार नहीं की जाएगी। चाहे वो मस्जिद हो या फिर कोई और। क्योंकि बाबर ने कोई अच्छे काम नहीं किए हैं। बाबर के नाम पर मुसलमानों के 73 फ़िरके भी एकमत नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: UP के क्रांतिकारी: अंग्रेजों की कर दी थी हालत खराब, देश नहीं भूलेगा ये योगदान

मुसलमानों में महापुरुष हैं मोहम्मद साहब

उन्होंने कहा कि जैसे मर्यादा पुरुषोत्तम राम पुरुषों में उत्तम हैं, वैसे ही मोहम्मद साहब जी मुसलमानों में महापुरुष हैं। उन्हें हिंदुओं में भी उतना ही सम्मान प्राप्त है। इसलिए इस मस्जिद का नाम मस्जिद-ए-मोहम्मदी रखा जाए, यह मेरा सुन्नी बोर्ड को सुझाव है।

यह भी पढ़ें: गहलोत का हमला: बीजेपी पर बरस पड़े मुख्यमंत्री, कहा लोकतंत्र कमजोर हो रहा

बाबर के नाम पर नहीं रखा जाएगा मस्जिद का नाम

बता दें कि सुन्नी वक्फ बोर्ड भी इस बात को साफ कर चुकी है कि मस्जिद का नाम बाबर के नाम पर नहीं होगी। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक अफवाह तेजी से फैल रही थी कि अयोध्या में मस्जिद ही बनेगी और उसका नाम ‘बाबर’ के नाम पर रखा जाएगा। जिसके बाद सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को आगे आकर इस मुद्दे पर सफाई देनी पड़ी है। बोर्ड ने ये साफ किया है कि अयोध्या में दी गई जमीन पर बनने वाली मस्जिद का नाम ‘बाबरी मस्जिद’ के नाम पर नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: LAC पर गद्दार चीन: सामने आई ये हरकत, रात भर पेट्रोलिंग करते रहे चिनूक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News