वाराणसी: अखिलेश यादव का ममता बनर्जी को खुला समर्थन, चुनाव जीताने की अपील

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा रास्ता सेक्युलर है। सेक्युलर होना रास्ते पर चलना कठिन है। कम्युनल होना आसान है।

Update: 2021-02-27 11:59 GMT
वाराणसी: अखिलेश यादव का ममता बनर्जी को खुला समर्थन, चुनाव जीताने की अपील

वाराणसी: रविदास की जयंती पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव वाराणसी पहुंचे। वहां अखिलेश यादव की प्रेस वार्ता में कहा कि संत रविदास की जयंती पर बधाई देना चाहता हूं। हमारी पहचान यूनिटी और डाइवर्सिटी हैं। वर्षों से हमारे धर्मो और जातियों के बीच संबंध बना है। ये हमारे देश और समाज की खूबसूरती है कि हम अनेक परंपराओं को मानने वाले एक साथ रहते हैं। बीजेपी धर्म के नाम पर नफरत फैलाने का काम कर रही है।

हमारा रास्ता सेक्युलर- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा रास्ता सेक्युलर है। सेक्युलर होना रास्ते पर चलना कठिन है। कम्युनल होना आसान है। डॉ. भीमराव अंबेडकर का सिद्धांत लोकतंत्र को बचाकर आगे अच्छा उत्तर प्रदेश बनाने के लिए सपा काम कर रही है। पांच ट्रिलियन डॉलर की बात करने वाली बीजेपी इस बजट में इस बार 5 ट्रिलियन डॉलर नहीं बताया, जिस तरह नोटबन्दी के बाद अर्थव्यवस्था चौपट हुई जिस तरह से व्यापारियों को सहूलियत मिलनी थी, जिस तरह अर्थव्यवस्था हमारी अर्थ व्यवस्था को चौपट करने का काम बीजेपी ने किया है।

ये भी पढ़ें... संत रविदास जयंती: धर्मेंद्र प्रधान और प्रियंका के बाद अखिलेश पहुंचे रविदास मंदिर

'बीजेपी मिस्ड कॉल जारी करें'

सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि तीनो कानून अगर लागू होंगे तो किसानों के लिए डेथ वारंट साबित होगा, जो कानून किसानों को पसंद नहीं वो क्यों थोपे जा रहे हैं। जब मंडियां नहीं होगी तब बीजेपी के लोग बताएं कि एमएसपी कहां होगी। बीजेपी मिस्ड कॉल जारी करे जिससे पता चले किसानों की आय दोगुनी हो जाय। उन्होंने कहा कि काम रोजगार देने है तो सरकार को अपने फैसले में बदलाव लाना होगा। डीजल पेट्रोल की कीमत 100 के करीब पहुंच गयी सिलेंडर की कीमत 1000 हो गयी। जनता से वसूला गया पैसा किस जगह इकट्ठा हो रहा है। गंगा में लगातार नाले जा रहे हैं गंगा में जो नदियां जुड़ रही हैं कोई सफाई नहीं हुई। जो मां गंगा को धोखा दे रहे हो वो अर्थव्यवस्था के नाम पर धोखा दे रहे हैं। अगर आपने सच दिखा दिया तो ठोक दिए जाओगे।

'यूपी के मुख्यमंत्री छोटी छोटी चीजे बेच रहे हैं'

अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में आगे कहा कि इस देश मे एक ईस्ट इंडिया कंपनी आयी थी एक कानून से वो सरकार बन गयी लेकिन सरकार पता नहीं क्यो कम्पनी बनने के रास्ते पर जा रही है। दिल्ली की सरकार बड़ी बड़ी चीजें बेच रही है और यूपी के मुख्यमंत्री छोटी छोटी चीजे बेच रहे हैं। अपने समाजवादी कार्यकर्ताओ से कह रहे हैं बीजेपी के रास्ते पर और कांग्रेस जैसी साजिश वाले रास्ते पर न जाइये। आने वाले समय मे बड़ी पार्टियों से गठबंधन नहीं करेगी। छोटी पार्टियों की संभावना है। नई हवा है नई सपा है।

'सपा दक्षिणा देती है'

उन्होंने कहा कि सपा दक्षिणा देती है देगी और वो गुप्त होती है हम चंदा नहीं कहते हमारे सवाल उठाने के बाद चंदा शब्द इस्तेमाल नहीं कर रहे। यूपी जनता विकास चाहती है। वरुणा कॉरिडोर फंसाया हुआ है। रिवर साफ करने का तरीका है गोमती मॉडल अंत मे सभी सरकारों को अपनाना होगा। ममता बनर्जी से सहमत हूं ज्यादा से ज्यादा चुनाव हर पोलिंग पार्टी का पोलिंग एजेंट होना चाहिए अगर ये नहीं हुआ चुनाव फेयर नहीं होगा।

'ममता बनर्जी का समर्थन करता हूँ '

अखिलेश यादव ने कहा ममता बनर्जी का समर्थन करता हूँ अपील करता हूँ उन्हें जिताएं। यूपी के विकास कोई कोई नम्बर नहीं देंगे। बीजेपी का जादू 22 तक खत्म हो जाएगा अभी बंगाल में भी खत्म होगा। बीजेपी हमेशा गलत फैसला ली है समाजवादी पार्टी बीजेपी के तीनों कानूनों का विरोध करती है। हर चीज महंगी हो रही पेट्रोल देसिल रसोई घर । कीमत बढ़ाने के बाद का मुनाफा आखिर कहा जा रहा। समाजवादी पार्टी जनता के बीच है हमारे पार्टी के कार्यकर्ताओं पर गलत मुकदमे किये गए।

ये भी पढ़ें... बुआ बनाम बेटी: बंगाल पोस्टर वार में कूदे प्रशांत किशोर, याद दिलाया वादा

'समाजवादी पार्टी छोटी पार्टी के साथ रहेंगी'

जहाँ से गंगा निकली सफाई का कोई इंतेज़ाम नही। माँ गंगा को इन लोगो को धोखा दिया। अगर मीडिया सच दिखाए तो ठोक दिए जाएंगे। हमारी जो सरकार है 1 कंपनी बनने जा रही। हमारे कार्यकर्ताओ पर बनारस की पुलिस डंडे मरती रही। समाजवादी पार्टी बड़े पार्टी के साथ गठबन्धन नही करेगी छोटी पार्टी के साथ रहेंगे । आज़म खान के साथ हम है। उनपर जूठा मुकदमा लगाया गया है।हमारी लाल टोपी से बीजेपी डरी हुइ है।

देखें वीडियो...

Full View

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News