Sonbhadra News: युवती ने शादी के लिए बनाया दबाव तो प्रेमी ने कर दी हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र से ढाई माह पूर्व लापता हुई युवती के मामले को लेकर पुलिस ने खुलासा कर लिया। छानबीन में सामने आया कि प्रेमी ने ही उसकी हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने मृतका के प्रेमी और वारदात में शामिल उसके चचेरे भाई को गिरफ्तार किया है।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-01-05 12:33 GMT

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र (Chopan police station area) से ढाई माह पूर्व लापता यूपी के मामले का पुलिस ने बुधवार को खुलासा कर लिया। छानबीन में सामने आया कि प्रेमी ने ही उसकी हत्या कर दी। किसी को पता ना चले इसके लिए पहाड़ी के उपर ले जाकर पहले गला दबाकर मारा, फिर उसका सिर पत्थरों से कुचल दिया। इसके बाद उसके शव को पत्थरों से ढककर गायब हो गए।

मृतका के प्रेमी और उसके चचेरे भाई को किया गिरफ्तार

जांच के दौरान पुलिस ने दो बार प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी लेकिन वह अपनी बातों से पुलिस को गुमराह करने में कामयाब रहा, लेकिन जब वारदात से जुड़े डिजिटल साथ पुलिस के हाथ लगे तो सारी चीजें आइने की तरह साफ हो गईं। दबिश करके मृतका के प्रेमी और वारदात में शामिल उसके चचेरे भाई को गिरफ्तार करने के साथ ही मृतका की निशानदेही से जुड़ी चीजें बरामद कर ली गईं। घटनास्थल पर मिले कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं, पूछताछ कर दोनों का न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया।

17 अक्टूबर 2021 को किया था मामला दर्ज

पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह (Superintendent of Police Amarendra Prasad Singh) ने बताया कि मामले में 17 अक्टूबर 2021 को थाना चोपन में धारा 363, 366 भारतीय दंड विधान के तहत मामला दर्ज किया गया था। मृतका के पिता ने पुलिस को तहरीर दी थी कि संतोष यादव उर्फ राजा यादव पुत्र भूपेंद्र यादव निवासी सिन्दुरिया, थाना चोपन ने शादी के लिए उसकी पुत्री का अपहरण कर लिया है। इसके आधार पर पुलिस ने उसे दो बार थाने बुलाकर पूछताछ की लेकिन हर बार व पुलिस को अपनी बातों से गुमराह करता रहा। शक के आधार पर पुलिस ने विवेचना आगे बढ़ाई तो पता चला कि अपहृत बताई जा रही युवती की हत्या की जा चुकी है। घटना से जुड़े कई डिजिटल साक्ष्य भी पुलिस के हाथ लगे।

इस पर थाना चोपन, स्वाट, सर्विलांस, एसओजी की संयुक्त टीम गठित कर जल्द खुलासे के निर्देश दिए गए। वारदात से जुड़े कई अहम साक्ष्य हाथ लगने के बाद राजा यादव और उसके चचेरे भाई कन्हैया यादव को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे पूछताछ के बाद मृतका का शव, उसके कपड़े आदि वर्दिया गांव की रासपहाड़ी से बरामद कर लिए गए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मृतका संतोष उर्फ राजा यादव पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। इस पर राजा अपने चचेरे भाई कन्हैया के साथ मिलकर उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई और 15 अक्टूबर को उसे बाइक पर बिठा कर वर्दिया पहाड़ी ले गए। वहां उसका गला कसकर और पत्थर से सिर कूच कर हत्या कर दी। मामले में धारा की वृद्धि करते हुए दोनों आरोपियों का चालान कर दिया गया।

इस मामले के खुलासे में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

मामले के खुलासे में किरन कुमार सिंह निरीक्षक चोपन, निरीक्षक साजिद सिद्दीकी प्रभारी एसओजी, कृष्णावतार सिंह वरिष्ठ उप निरीक्षक थाना चोपन, अमित कुमार त्रिपाठी, प्रभारी स्वाट टीम, सरोजमा सिंह प्रभारी सर्विलांस और उनकी टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News