Sonbhadra News: सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी के पुत्र की दम घोंटकर हत्या, पत्नी का आरोप नकाबपोश बदमाशों ने घर में घुसकर दिया घटना को अंजाम

Sonbhadra News: घटनास्थल का मुआयना करने के साथ ही परिवार के लोगों और पास पड़ोस के लोगों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई।

Published By :  Monika
Update: 2022-02-03 05:26 GMT

सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी के पुत्र की हत्या (photo : social media )

Sonbhadra News: दुद्धी (Duddhi) कस्बे के व्यस्ततम इलाके में स्थित एक मकान में बुधवार की रात घर में सो रहे सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी  (retired health worker) के पुत्र राजू श्रीवास्तव (32) की हत्या (murder) कर दी गई। पत्नी का आरोप है कि रात में घर में घुसे तीन नकाबपोश बदमाशों ने उन्हें और पति को मारा पीटा और पति के चेहरे को तकिए से दबाकर, दम घोंटकर हत्या कर दी। चेहरे पर चोट और तकिया से दबाए जाने के निशान भी मिले हैं। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी दिया गया है। मामले में एक सभासद सहित तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

वहीं पत्नी बच्चों की मौजूदगी में हत्या के बावजूद सूचना देर से दिए जाने को लेकर, पुलिस परिवार के लोगों की भी भूमिका संदिग्ध मानकर चल रही है। कोतवाली पुलिस, क्राइम ब्रांच, फॉरेंसिक टीम, एएसपी मुख्यालय विनोद कुमार, क्षेत्राधिकारी राम अशीष यादव के साथ डीआईजी/एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया और घटना के चलते जल्द खुलासे के निर्देश दिए। वहीं फॉरेंसिक टीम की तरफ से कई सैंपल जांच के लिए उठाए गए। समाचार दिए जाने तक पुलिस की एक टीम मौके पर बनी हुई थी।

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के फुलवार गांव निवासी ज्वाला प्रसाद स्वास्थ्य विभाग में मलेरिया सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत थे और सेवानिवृत्त होने के बाद वार्ड छह में पशु अस्पताल के पास तीन मंजिला मकान बनवाया हुआ थे। तीन बेटों में मझला रामेन्द्र श्रीवास्तव अपने परिवार के साथ निचले तल पर रहकर लखोटिया कम्प्यूटर सेंटर चलता था। पिछले साल कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कोविड की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। वहीं उनका बड़ा बेटा ऊपरी तल और छोटा बेटा बीच वाले मंजिल पर शिफ्ट थे। बड़ा बेटा ज्यादातर फुलवार गांव में ही रहता है। छोटा बेटा राजीव श्रीवास्तव (32) परिवार और बच्चों के साथ दुद्धी में ही स्थाई रूप से निवास कर रहा था।

आधी रात के वक्त घर में घुसे तीन नकाबपोश बदमाश

बताते हैं कि बुधवार की रात रोजाना की तरह खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चला गया। पत्नी बच्चों के साथ दूसरे कमरे में थी। भोर में 4:30 बजे के करीब पुलिस को पत्नी ने फोन कर सूचना दी कि आधी रात के वक्त घर में घुसे तीन नकाबपोश बदमाशों ने उसे और उसके पति को मारा पीटा और पति की दम घोंटकर हत्या करे दी। पुलिस पहुंची तो शव कमरे में पड़ा हुआ था। चेहरे पर चोट के निशान थे।  देखने से ऐसा लग रहा था कि जैसे किसी ने उसके चेहरे पर तकिया या कोई अन्य चीज दबाकर, दम घोंट डाला। घटना के पीछे संपत्ति विवाद के साथ ही पारिवारिक मामलों को लेकर चल रहे विवाद की आशंका जताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि रामेंद्र की मौत के बाद उसकी पत्नी से परिवार के अन्य लोगों से संपत्ति के बंटवारे को लेकर काफी खींचतान की स्थिति बनी हुई थी। वहीं नगर के भी कुछ लोगों से संपत्ति को लेकर विवाद बना हुआ था। नगर के कुछ लोगों का पारिवारिक विवाद में हस्तक्षेप होने की भी चर्चा बनी हुई थी। परिवार में भी कुछ दिनों से विवाद की स्थिति बनने की चर्चा बनी हुई है। घटना वाले कमरे को पुलिस ने सील कर दिया है और साक्ष्य के लिहाज से बाहर के लोगों को मकान के अंदर जाने से रोका गया है। उधर, घटना स्थल का मुआयना करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि घटना के हर पहलू से जांच कराई जा रही है। आधी रात हुई घटना की सूचना काफी देर से पुलिस को दी गई। पत्नी बच्चों की मौजूदगी में हत्या होने के बाद सूचना में अत्यधिक विलंब परिस्थितियों को संदिग्ध बना रहा है। अभी तहरीर नहीं मिली है। घटना के जल्द खुलासे के निर्देश दिए गए हैं। बताते चलें कि कुछ इसी तरह के रहस्यमयी अंदाज में हाल ही में पीजी कॉलेज के एक प्रोफेसर की भी हत्या कर दी गई थी। कुछ अंतराल के बाद ही रहस्यमई तरीके से की गई दूसरी हत्या ने नगर में हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी है।

Tags:    

Similar News