बालाकोट: भारतीय सेना ने इस जगह की थी एयर स्ट्राइक, PAK ने शुरू किया टेरर कैंप

इस आतंकी हमले का जवाब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी हमले के 13 दिन बाद 26 फरवरी 2019 को वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालकोट इलाके पर एयर स्ट्राइक करके लिया।

Update: 2023-05-25 15:10 GMT

बालाकोट: पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय सेना ने घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को कुछ समय पहले ध्वस्त किया था। उसी जगह पर एक बार फिर टेरर कैंप शुरू हो गए हैं। ये वहीं जगह हैं, जहां भारतीय सेना ने एयर स्ट्राइक किया था। एयर स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान और जैश-ए-मोहम्मद बाज नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी का अमेरिका दौरा: पहले ही दिन ऊर्जा क्षेत्र में बड़ी डील, साइन हुआ एमओयू

यही वजह है कि बालाकोट के अपने आतंकी ठिकानों को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने एक बार फिर से चालू कर दी है। इन आतंकी ठिकानों में जैश-ए-मोहम्मद ने अपने आतंकियों को भारत के खिलाफ हमले के लिए ट्रेनिंग देनी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: तेज हवाओं में फंसकर क्षतिग्रस्त हुआ विमान, कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के बालाकोट में सात महीने पहले भारतीय वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप्स को ध्वस्त किया था, अब एक फिर वहीं पर टेरर कैंप शुरू हो गए हैं। ऐसे में अब इन कैंपों में 40 जिहादियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है, ताकि वह भारत और दुनिया के अलग-अलग देशों में हमला करें।

यह भी पढ़ें: ह्यूस्टन में पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया ऐसा काम, दंग रह गए अफसर

दरअसल आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से हटने के बाद से पाकिस्तान काफी तिलमिलाया हुआ है। यही कारण है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री भारत को लगातार परमाणु और आतंकी हमले की धम्की दे रहे हैं। इसके अलावा पाकिस्तान अपनी घटिया हरकतों से बाज भी नहीं आ रहा है।

पुलवामा हमले को जैश आतंकियों ने दिया था अंजाम

14 फरवरी 2019 को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सीआरपीएफ के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला पाकिस्तानी आतंकवादीयों द्वारा किया गया, जिसमें 45 सुरक्षा कर्मियों की जान गयी थी।

यह भी पढ़ें: जेल में स्वामी की गायब हुई रातों की नींद, कभी बदलते रहे करवटें तो कभी…

इस आतंकी हमले का जवाब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी हमले के 13 दिन बाद 26 फरवरी 2019 को वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालकोट इलाके पर एयर स्ट्राइक करके लिया। इस एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान के आतंकी इलाको पर हमला किया गया, जिसमें पाकिस्तान के 300 से अधिक आतंकी मारे गये।

Tags:    

Similar News