खतरे में 97000 बच्चे: स्कूल खोलना बहुत बड़ी गलती, मचेगा हाहाकार

दुनियाभर में कोरोना महामारी के चलते तमाम देशों में स्कूलों को खोलने तैयारियां तेजी से होने लगी हैं। अमेरिका में कोरोना के मामलों की बात करें तो यहां जुलाई के आखिरी 15 दिनों में लगभग 97000 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

Update: 2020-08-09 11:35 GMT
खतरे में 97000 बच्चे: स्कूल खोलना बहुत बड़ी गलती, मचेगा हाहाकार

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना महामारी के चलते तमाम देशों में स्कूलों को खोलने तैयारियां तेजी से होने लगी हैं। अमेरिका में कोरोना के मामलों की बात करें तो यहां जुलाई के आखिरी 15 दिनों में लगभग 97000 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बता दें, अमेरिकन अकेडमी ऑफ पीडीऐट्रिक्स ने एक रिपोर्ट में ये आंकड़े जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें... भूकंप के ताबड़तोड़ झटके: थर-थर कांप उठी धरती, जान बचा कर भागे लोग

स्कूल खोलने के फैसले पर सवाल

साथ ही इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में कुल 50 लाख संक्रमित लोगों में से लगभग 3 लाख 38 हजार की संख्या बच्चों की है। इन आंकड़ों के सामने आने के बाद कई विशेषज्ञों ने स्कूल खोलने के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं।

अमेरिका में केवल जुलाई में लगभग 25 बच्चों की कोरोना वायरस से मौत भी हो गई है। वहीं, कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि बच्चों से कोरोना फैलने का खतरा कम होता है और तमाम सुरक्षा एहतियातों के साथ स्कूल खोले जाने चाहिए।

ये भी पढ़ें...अभिषाप बना वायरस: कभी भी खत्म नहीं होने वाला, सालों बाद सही होगा माहौल

ये हैं ऑप्शन

लेकिन अमेरिका के न्यूयॉर्क के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के पैरेंट्स को विकल्प दिया जा रहा है वे या तो बच्चों को स्कूल भेजने का विकल्प चुनें या फिर रिमोट लर्निंग का ऑप्शन चुनें।

आपकों बता दें कि दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 1 करोड़ 98 लाख से अधिक हो गई है। इनमें से सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या में अमेरिका है जहां 51,50,060 लोग संक्रमित हैं, इसके बाद ब्राजील का नंबर है, जहां 30,13,369 लोग और भारत में 21,53,010 लोग संक्रमित हो चुके हैं। ये सभी आकंड़े दिन-प्रति-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...हादसे से दहला UP: वाहन के हो गए टुकड़े-टुकड़े, मां बेटे की दर्दनाक मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News