कोरोना संकट के बीच ट्रंप का बड़ा एलान, भारत समेत दुनिया को लगा तगड़ा झटका

कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे अमेरिका ने बड़ा फैसला लिया है और इमिग्रेशन पर फिलहाल रोक लगा दी है। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार सुबह ये बड़ी घोषणा की।

Update: 2020-04-21 03:58 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे अमेरिका ने बड़ा फैसला लिया है और इमिग्रेशन पर फिलहाल रोक लगा दी है। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार सुबह ये बड़ी घोषणा की। अमेरिका में अब अगले आदेश तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं मिलेगी। डोनाल्ड ट्रंप ने यह बड़ा एलान ट्वीट कर किया है। कोरोना वायरस की वजह से खड़े हुए अर्थव्यवस्था पर संकट को देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने यह निर्णय लिया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि अदृश्य दुश्मन के हमले की वजह से जो स्थिति पैदा हुई है, उसमें हमें हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरी को बचाकर रखना है। इसी को देखते हुए मैं एक ऑर्डर पर साइन कर रहा हूं, जो अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर रोक लगा देगा।

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम की हालत नाजुक, कभी भी हो सकती है मौत

ट्रंप के फैसले से साफ है कि अब अगले आदेश तक कोई भी विदेशी नागरिक अमेरिका का नागरिक नहीं बन पाएगा और ना ही इसके लिए अप्लाई कर पाएगा। दुनियाभर से लोग अमेरिका में नौकरी और व्यापार के लिए जाते हैं, जो कि कुछ समय के बाद वहां पर ही सिटीजनशिप के लिए अप्लाई करते हैं।

यह भी पढ़ें...पालघर लिंचिंग मामले में बबीता फोगाट का तीखा सवाल, ट्रोलर्स की बोलती बंद



लैटिन अमेरिका, यूरोप से बड़ी संख्या में लोग अमेरिका पहुंचते। इसके अलावा भारत समेत अन्य एशियाई देशों से भी इनकी संख्या में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने अब किसी भी तरह के इमिग्रेशन पर रोक लगा दी है, हालांकि ये रोक अभी अस्थाई रूप से लगाई गई है।

यह भी पढ़ें...राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा कोरोना वायरस, 125 लोगों को किया गया क्वारंटीन

बता दें कोरोना महामारी अमेरिका में तांडव मचा रहा है। कोरोना वायरस के विकराल रूप की वजह से अमेरिका में 40000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है तो वहीं पिछले करीब दो महीने में अमेरिका में 1 करोड़ से अधिक लोगों की नौकरी चली गई है। इसके साथ ही लोग बेरोजगार को मिलने वाली की सुविधाओं के लिए अप्लाई कर चुके हैं। इसके अलावा अमेरिकी बिजनेस पर भी बड़ा संकट आया है, जिसकी वजह से डोनाल्ड ट्रंप ये फैसला लेने पर मजबूर हो गए।

Tags:    

Similar News