ट्रंप की उड़ी रातों की नींद, खाना-पीना भूल टीवी देखने में बीत रहा समय, लेकिन क्यों

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां नये मरीजों के मिलने और कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आम आदमी से लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तक की रातों की नींद उड़ चुकी है।

Update: 2020-04-27 08:36 GMT

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां नये मरीजों के मिलने और कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

आम आदमी से लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तक की रातों की नींद उड़ चुकी है। हालत पर जल्द से जल्द काबू पाने के लिए ट्रम्प रात-रात भर काम कर रहे हैं।

उनका अधिकांश समय केवल टीवी कवरेज को देखने में ही बीत रहा है। काम की व्यस्तता इतनी ज्यादा है कि राष्ट्रपति ठीक से लंच भी नहीं कर पा रहे है। फ्राई खाते हुए उनका वक्त गुजर रहा है। व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रंपति ट्रंप हर वक्ते काम करते रहते हैं।

ट्रंप की बड़ी बेइज्जती, अब इस कंपनी ने किया खंडन, लोगों को किया अलर्ट

ईस्टर के दिन भी किया था काम : ट्रंप

ईस्टर के दिन जबक दुनिया छुट्टी मना रही थी, उस दिन ट्रंप रूस और सऊदी अरब में ऑयल डील करा रहे थे। एक अधिकारी ने कहा कि हम ट्रंप को केवल काम, काम और काम करते हुए देखते हैं लेकिन उनके खिलाफ नकरात्मयक कवरेज से हम निराश हैं।

टीवी देखने और हैमबर्गर खाने के आरोप पर ट्रंप ने खुद ही ट्वीट करके कहा था, 'मैं सुबह जल्दी उठ जाता हूं और देर रात तक काम करता हूं।' कोरोना वायरस संकट को देखते हुए ट्रंप ने खुद को व्हा इट हाउस में ही कैद कर लिया है।

हालांकि वह रोजाना प्रेस ब्रीफिंग करते हैं। हालांकि उनके कार्यस्थल पर टीवी चैनल चलता रहता है। हालांकि इस काम के दौरान वह अपना पसंदीदा डायट कोक पीना नहीं भूलते हैं।

अमेरिका का चीन पर सनसनीखेज आरोप, राष्ट्रपति ट्रंप बोले- हमारे देश पर हमला हुआ है

व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति को समय से खाना खिलाने का जारी किया आदेश

उधर, व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉलफ मार्क मेअडोस ने कहा, 'मैं आपसे कह सकता हूं कि नए चीफ ऑफ स्टॉ फ के लिए मेरी सबसे बड़ी चिंता यह है कि राष्ट्रऑपति को जल्दर से जल्दह खाना खिलाना सुनिश्चित किया जा सके।'

ट्रंप के फोन करने का सिलसिला सुबह 6:30 बजे से शुरू हो जाता है। अमेरिकी राष्ट्रापति कार्यालय व्हाशइट हाउस के अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप प्रतिदिन कोरोना महामारी को लेकर करीब 60 फोन कॉल करते हैं।

लंच के मिलता है मात्र दस मिनट का समय

व्हाइट हाउस के ही एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ट्रंप लंच नहीं कर पा रहे हैं। कई बार तो उन्हें लंच करने के लिए मात्र 10 मिनट का समय मिलता है।

मेडोस ने बताया कि हाल ही में राष्ट्रमपति ट्रंप ने उन्हेंर रात को 3 बजकर 19 मिनट पर फोन किया। मैं उम्मीिद नहीं कर रहा था कि इतनी रात को उनका फोन आएगा और सो रहा था। उन्हेंल खाने के लिए भी समय नहीं मिल पा रहा है। पिछले 5 सप्तााह से मैंने उन्हें 10 मिनट भी फुर्सत में नहीं देखा।

अमेरिकी जांच दल को नहीं घुसने देगा चीन, खारिज की ट्रंप की मांग

 

Tags:    

Similar News