थरथराई धरती: लॉकडाउन भूल इधर-उधर भागने लगे लोग, भूकंप से हिल गया देश

नेपाल में गुरूवार की सुबह 08:14 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गए। भक्तपुर जिले के अनंतलिंगेश्वर के आसपास के इलाकों में 3.4 तीव्रता भूकंप मापा गया।

Update: 2020-05-21 05:10 GMT

नई दिल्ली: कोरोना संकट, अल्फान तूफ़ान के बाद अब भूकंप.. एक के बाद एक आपदाओं से दुनिया खतरे में हैं। दरअसल, आज नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किये गए। अचानक धरती के झटके लेने से लोग घबरा गए और घरों से बाहर निकल कर भागने लगे। हालाँकि, मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

नेपाल में 3.4 तीव्रता का भूकंप

नेपाल में गुरूवार की सुबह 08:14 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गए। बताया जा रहा है कि भक्तपुर जिले के अनंतलिंगेश्वर के आसपास के इलाकों में 3.4 तीव्रता भूकंप मापा गया। भूकंप के बाद लोग अपने घरों के बाहर आ गए। नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने इस बात की जानकारी दी। वहीं ये भी बताया कि अभी तक जान या माल का नुकसान नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ेंः UP के इस जिले में फूटा कोरोना बम, एक साथ म‍िले 95 मरीज, प्रशासन में हड़कंप

इसी महीने 5.3 तीव्रता का आ चुका भूकंप

गौरतलब है कि इसके पहले 11 मई को भी नेपाल में इससे भी ज्यादा तीव्रता का भूकंप आया था। यहां मध्य नेपाल में काठमांडू से 180 किलोमीटर पूर्व डोल्खा जिले रात 12 बजे 5.3 तीव्रता का भूकंप मापा गया था। 16 अप्रैल को 4.7 रिएक्टर का भूकंप आया था।

ये भी पढ़ेंः अम्फान ने बंगाल-ओडिशा में मचाई भीषण तबाही, बर्बादी का मंजर देख कांप जाएगी रूह

ये भी पढ़ेंः बेंगलुरु में रहस्यमयी आवाज से लोगों में दहशत, लोग बोले- धरती पर आए एलियन

अप्रैल में भी आया था तीव्र भूकंप

वहीं पिछले महीने अप्रैल में भी भूकंप आया था। बता दें कि नेपाल में अभी तक का सबसे शक्तिशाली भूकंप अप्रैल 2015 में आया था, जिसमें करीब 9,000 लोगों की जान चली गई थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News