अमेरिका में CAA और NRC के समर्थन में रैलियां, उमड़े लोग

नागरिकता संशोधन कानून और एनआसरी को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है, तो वहीं बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी नागरिक इसके समर्थन में सामने आए हैं। इस कानून के बारे में गलत सूचनाओं और अफवाहों को दूर करने के लिए अमेरिका के कई शहरों में रैलियां निकाल रहे हैं।

Update: 2019-12-25 09:40 GMT

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और एनआसरी को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है, तो वहीं बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी नागरिक इसके समर्थन में सामने आए हैं। इस कानून के बारे में गलत सूचनाओं और अफवाहों को दूर करने के लिए अमेरिका के कई शहरों में रैलियां निकाल रहे हैं। संसद में नागरिकता विधेयक पारित होने के बाद से भारत में प्रदर्शन हो रहे हैं। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर करने के साथ ही यह विधेयक अब कानून बन चुका है।

इन रैलियों का उद्देश्य कानून से जुड़े भ्रम दूर करना है। रैली के आयोजकों ने मुताबिक इन रैलियों का उद्देश्य कानून के बारे में गलत सूचनाओं और अफवाहों को दूर करना और साथ ही घृणा और झूठ के दुष्प्रचार का विरोध करना है। उन्होंने बताया कि भारतीय-अमेरिकियों ने दिसंबर में सिएटल, 22 दिसंबर को ऑस्टिन और 20 दिसंबर को ह्यूस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने सीएए समर्थक रैलियां की।

यह भी पढ़ें...देश की जनता के लिए पीएम मोदी बने संता, दिया ये बड़ा ‘क्रिसमस गिफ्ट’

अमेरिका के कई शहरों में रैलियां

डबलिन, ओहियो और उत्तर कैरलिना में 22 दिसंबर को रैलियां निकाली गईं। आयोजकों ने बताया कि डलास, शिकागो, सैन फ्रंसिस्को, न्यूयॉर्क सिटी, वॉशिंगटन डीसी, अटलांटा, सैन जोस और अन्य स्थानों पर भी आने वाले सप्ताहों में कई अन्य प्रदर्शन करने की योजना है।

Full View

डबलिन ओहियो रैली के एक आयोजक विनीत गोयल ने मुताबिक, हमने सीएए और एनआरसी के बारे में इस्लामिक और वामपंथी संगठनों में फैले भय को दूर करने के लिए यह रैली आयोजित की। साथ ही इस डर को भी दूर करने के लिए रैली की कि सीएए के साथ एनआरसी मुस्लिमों को भारत से निकालने के लिए लाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...महामना’ ने दिया था BHU से भी बड़ा ये तोहफा, आज भी है गरीबों के लिए वरदान

सिएटल रैली की आयोजकों में शामिल अर्चना सुनील के मुताबिक सीएए और एनआरसी के विरोधियों के पास गलत सूचनाएं हैं और वे तथ्यों पर बात नहीं करना चाहते या तथ्यों को सुनना नहीं चाहते। उत्तर कैरलिना के रालेघ में रैली में 70 से अधिक प्रतिष्ठित डॉक्टरों और सामुदायिक नेताओं ने हिस्सा लिया।

Full View

यह भी पढ़ें...‘अटल’ जयन्ती विशेष: पत्रकारिता से राजनीति के शिखर तक पहुंचने वाले अकेले राजनेता

उन्होंने मांग की कि भारत में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले प्रदर्शनकारियों को सख्त सजा दी जाए और इन गतिविधियों के पीछे के सरगनाओं को बख्शा न जाए।

Tags:    

Similar News