ट्रंप की जान को खतरा: जारी हुआ गिरफ्तारी वॉरंट, बुरा फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति

ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के मामले में डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाड़ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। साल भर पहले हुई इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद ईरान और अमेरिका के बीच मिसाइल युद्ध शुरू हो गया था

Update: 2021-01-07 14:35 GMT
ट्रंप जाएंगे जेल! हार के बाद बढ़ी मुश्किलें, अब होने जा रहा ऐसा

लखनऊ: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में हारने के बाद डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। सत्ता जाने के साथ ही उनपर जान का खतरा मंडराने लगा है। ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के मामले में डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाड़ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। साल भर पहले हुई इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद ईरान और अमेरिका के बीच मिसाइल युद्ध शुरू हो गया था। हालांकि अब जांच के बाद बगदाद की इनवेस्टिगेटिव कोर्ट ने ट्रंप के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है।

इराक कोर्ट ने जारी किया डोनाल्ड ट्रंप का गिरफ्तारी वारंट

दरअसल, बीते साल जनवरी में इरान के जनरल कासिम सुलेमानी की बगदाद अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर अमेरिकी एयरस्ट्राइक में हत्या कर दी गयी गयी थी। इस हत्या के बाद दोनों देशों के बीच मिसाइल हमले शुरू हो गए थे। ईरान ने अपने कमांडर की मौत का बदला लेने के लिए यूएस के उस एजेंट को फांसी की सजा दी, जिसने कासिम सुलेमानी के बारे में यूएस की ख़ुफ़िया एजेंसी को जानकार दी थी।

ये भी पढ़ेंः धमाके में उड़ी सेना: विस्फोटक कार लेकर दौड़े आतंकी, हरतरफ मातम ही मातम

जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के मामले में कार्रवाई

इसी मामले में अब बगदाद के इनवेस्टिगेटिव कोर्ट ने डोनाल्ड ट्रम्प पर भी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया। अदालत ने इस यूएस एयरस्ट्रीके को लेकर वॉशिंगटन के इशारे पर किए गए ड्रोन हमले की जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि ये अरेस्ट वॉरंट पहले से तय हत्या के आरोपों को लेकर था, जिसमें आरोप सिद्ध होने पर मौत की सजा होती है।

वॉशिंगटन के इशारे पर किए गए ड्रोन हमले की जांच के आदेश

हालाँकि ट्रम्प के मामले में ऐसी सम्भावनायें काम हैं लेकिन ये राष्ट्रपति ट्रम्प को ईराक का संकेत जरूर है। सर्वोच्च न्यायिक परिषद की तरफ से जारी बयान के मुताबिक़, बगदाद इनवेस्टिगेटिव कोर्ट ने ट्रंप के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट सुलेमानी के साथ ही हमले में मारे गए मुहांदिस के परिजनों के बयान सुनने के बाद लिया है। वहीं मामले की जांच अभी भी जारी है।

ये भी पढ़ेंः LAC पर युद्ध को तैयार चीन, इस तरह पाकिस्तान को बना रहा अपना हथियार

बता दें कि भले ही विवाद ईरान और अमेरिका के बीच हो लेकिन ईराक में अमेरिका की मौजूदगी पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है, जो कि ईरान समर्थित समूह का हिस्सा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News