दक्षिण कोरिया का तानाशाह किम जोंग पर बड़ा खुलासा, जानकर चौंक जाएंगे आप

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मौत और उसकी सेहत को लेकर काफी दिनों हल मची हुई है। किम जोंग उनको लेकर कई तरह की खबरें आ रही हैं।

Update:2020-04-27 09:18 IST

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मौत और उसकी सेहत को लेकर काफी दिनों हल मची हुई है। किम जोंग उनको लेकर कई तरह की खबरें आ रही हैं। किसी में किम हालत को नाजुक, किसी में ब्रेन डेड और किसी में बताया जा रहा है कि वह स्वस्थ है। अब इस पर दक्षिण कोरिया ने कहा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन जिंदा है और पूरी तरह स्वस्थ हैं।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की विदेश नीति मामलों की सलाहकार मून चंग इन ने एक अमेरिकी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि हमारी सरकार की स्थिति पहले जैसे ही है। उन्होंने बताया कि उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन जिंदा है और पूरी तरह ठीक भी है। उन्होंने चैनल से बात करते हुए कहा कि वह वोन्सान क्षेत्र में 13 अप्रैल से रह रहे हैं। कोई भी संदिग्ध मूवमेंट अभी तक नहीं दिखी है।

यह भी पढ़ें...जानिए कहां किस रुप में हुआ पांडवों का पुनर्जन्म, किस पुराण में है इसका वर्णन

उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिनमुन ने रविवार को खबर प्रकाशित कर कहा था कि किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया के सैमजियॉन शहर को फिर से बसाने में मदद करने वाले वर्करों को धन्यबाद बोला है। लेकिन आपको बता दें इससे पहले भी कई बार किम जोंग की सेहत पर अटकलें लगाईं जाती रही हैं।

यह भी पढ़ें...इमरान ने रोया- किसी देश ने नहीं की पाकिस्तानी की मदद, दोस्त चीन ने भी दिया धोखा

किम जोंग उन अपने दादा के जन्मदिन के समारोह में शामिल नहीं हुआ था जिसके बाद से ही उसके सेहत को लेकर अटकलें लगनी शुरू हो गई थीं। अमेरिकी न्यूज चैनल के मुताबिक किम जोंग को इस समारोह से चार दिन पहले पोलितब्यूरो की मीटिंग में आखिरी बार देखा गया था।

न्यूज चैनल की रिपोर्ट में अमेरिकी अधिकारी के हवाले से दावा किया गया था कि किम जोंग की सर्जरी के बाद हालत नाजुक है। एक अन्य अमेरिकी अधिकारी ने चैनल को जानकारी दी थी कि किम की सेहत को लेकर कयास विश्वसनीय हैं, लेकिन उसकी बीमारी कितनी गंभीर है उसका पता लगाना मुश्किल है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र में विकराल हो रहा कोरोना: एक दिन में आए नए मामलों ने उड़ाए होश

एक रिपोर्ट में कहा गया था कि किम जोंग उन को 12 अप्रैल को कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम प्रोसीजर दिया गया जिसके बाद से ही उसकी तबियत बिगड़ गई। अब तो आने वाला समय ही बताएगा कि आखिर सच्चाई क्या है।

Tags:    

Similar News