भूख से तड़प रहे विदेश में फंसे भारतीय: रहने-खाने को नहीं, PM मोदी से की ये अपील

18 मार्च को ही Newstrack.com ने खबर प्रसारित की थी कि Philippines के मनीला में करीब 200 से ज्यादा भारतीय छात्र सरकार से मदद मांग रहे हैं।

Update: 2020-05-01 05:33 GMT
Philippines में फंसे भारतीय बच्चे: PM मोदी से मदद के लिए लगा रहे गुहार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को रोकने के लिए दुनियाभर के देशों के बीच लगभग दो महीनों से आवागमन ठप्प है। ऐसे में कई भारतीय छात्र और नौकरीपेशा हैं,जो विदेशों में फंसे हैं। लॉकडाउन के चलते स्थिति इतनी खराब है कि विदेशों में फंसे भारतीय भुखमरी की कगार पर आ गए हैं। जानकारी के मुताबिक, फ़िलीपीन्स में फंसे भारतीयों के हालात सबसे ज्यादा खराब है।

फ़िलीपीन्स में बड़ी संख्या में फंसे भारतीय

दरअसल, फ़िलीपीन्स में बड़ी संख्या में भारतीय फंसे हुए हैं। इनमे 200 से ज्यादा इंजीनियर हैं। ये लोग लगातार केंद्र सरकार और विदेश मंत्रालय से गुहार लगा रहे हैं। बता दें कि फ़िलीपीन्स से भारतीयों की 18 मार्च को वापसी होनी थी लेकिन देश में 17 मार्च को अचानक लॉकडाउन की घोषणा हो गयी और इनकी स्वदेश वापसी नहीं हो सकी। भारतीयो ने फ़िलीपीन्स स्थित दूतावास में संपर्क किया, जहां से उन्हें जल्द लॉक डाउन घुलने का आश्वासन दिया गया।

ये भी पढ़ेंः SpiceJet का कर्मचारियों पर बड़ा फैसला, नौकरी से नहीं निकालेगी कंपनी, सैलरी भी…

नहीं मिल रहा खाना-राशन,रहने की भी समस्या

लंबे समय से लॉकडाउन की स्थिति के चलते उन्हें राशन तक नहीं मिल रहा है। ऐसे में भारतीय भूख से परेशान है। इस बारे में फिलिस्तीन में फंसे कई भारतीयों ने सोशल मीडिया के जरिये जानकारी दी। ज्यादातर इंजीनियर नोएडा दिल्ली के हैं। कुछ भारतीय यहां काम से तो कुछ पढ़ाई के लिए आये थे। ऐसे में कईयों के पास तो रहने का भी कोई इंतज़ाम नहीं है। होटल-रेस्टोरेंट बंद होने के चलते रहने और खाने पीने की काफी समस्या है।



ये भी पढ़ेंः ट्रंप का WHO पर बड़ा हमला, संगठन को चीन की पीआर एजेंसी बताया

Newstrack.com ने 18 मार्च को प्रमुखता से दी थी फंसे छात्रों की जानकारी

18 मार्च को ही Newstrack.com ने खबर प्रसारित की थी कि Philippines के मनीला में करीब 200 से ज्यादा भारतीय छात्र सरकार से मदद मांग रहे हैं। उन सभी छात्रों का कहना है कि वो फ्लाइट बंद होने के चलते अपने देश नहीं आ पा रहे हैं और उन्होंने वापस भारत आने के लिए भारतीय सरकार से मदद मांगी ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News