हमले को तैयार सेना! मुसलमानों की जान पर सबसे ज्यादा खतरा

म्यांयार सेना की रोहिंग्या मुसलमानों को बड़ी खबर आ रही है। एक मानवाधिकार समूह फोर्टिफाइ राइट्स ने कहा कि म्यांमार सेना रोहिंग्या मुसलमानों पर हमले के लिए व्यवस्थित रूप से तैयार है।

Update: 2019-11-02 05:07 GMT

नई दिल्ली : म्यांयार सेना की रोहिंग्या मुसलमानों को बड़ी खबर आ रही है। एक मानवाधिकार समूह फोर्टिफाइ राइट्स ने कहा कि म्यांमार सेना रोहिंग्या मुसलमानों पर हमले के लिए व्यवस्थित रूप से तैयार है। उसने चाकू और अन्य तेजधार उपकरणों को जब्त कर लिया है, गैर मुस्लिम नागरिकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है और रोहिंग्या परिवारों को अपने घरों के आसपास सुरक्षात्मक बाड़ हटाने के लिए मजबूर कर दिया है।

यह भी देखें... पीएम मोदी आज से 3 दिन थाईलैंड में, आसियान से जुड़े सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

बता दें दक्षिणपूर्व एशियाई मानवाधिकार संगठन की रिपोर्ट में ये दस्तावेजी सबूत है कि देश के पश्चिमी रखाइन प्रांत में रहने वाले इस अल्पसंख्यक समूह पर कार्रवाई के लिए प्रशासन तैयार है। एक कट्टरपंथी रोहिंग्या समूह ने अगस्त 2017 में म्यांमार सुरक्षा बलों की चौकियों पर हमला किया था।

अगस्त 2017 में म्यांमार सुरक्षा बलों की चौकियों पर कट्टरपंथी रोहिंग्या समूह ने हमला किया था। सूत्रों पर आधारित इस रिपोर्ट में कहा गया है कि म्यांमार सेना ने चाकू और उन अन्य वस्तुओं को जब्त करना शुरू कर दिया है, जिनका इस्तेमाल हथियार या आत्मरक्षा के लिए किया जा सकता है।

इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि दर्जनों गांवों में सेना के हमलों के कारण 94 हजार से अधिक लोगों को अपने घरों को छोड़ना पड़ा था। हालांकि म्यांमार सेना ने इस रिपोर्ट पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी देखें... किसानों की सरकार: स्कीम से मिलेंगे हजारों रुपये सलाना, पढ़े पूरी जानकारी

Tags:    

Similar News