टूटी भगवान की मूर्तियां: बहुत ही गंदा काम किया पाकिस्तान ने, नहीं थम रहा जुर्म

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों द्वारा हिंदू मंदिरों और देवी-देवताओं की मूर्तियों कोे तोड़ने की खबरें सामने आती रहती हैं। इस बीच राजधानी कराची में कुछ कट्टरपंथियों ने एक प्राचीन हिंदू मंदिर में ताबड़तोड़ तोड़फोड़ की है। साथ ही उन्होंने मंदिर में रखी भगवान गणेश की मूर्तियों को भी क्षति पहुंचाई है।

Update:2020-11-02 17:48 IST
राजधानी कराची में कुछ कट्टरपंथियों ने एक प्राचीन हिंदू मंदिर में ताबड़तोड़ तोड़फोड़ की है। साथ ही उन्होंने मंदिर में रखी भगवान गणेश की मूर्तियों को भी क्षति पहुंचाई है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हिंदुओं पर जुर्म बढ़ते ही जा रहे हैं। आए दिन कट्टरपंथियों द्वारा हिंदू मंदिरों और देवी-देवताओं की मूर्तियों कोे तोड़ने की खबरें सामने आती रहती हैं। इस बीच राजधानी कराची में कुछ कट्टरपंथियों ने एक प्राचीन हिंदू मंदिर में ताबड़तोड़ तोड़फोड़ की है। साथ ही उन्होंने मंदिर में रखी भगवान गणेश की मूर्तियों को भी क्षति पहुंचाई है। हिंदूओं की आस्था को ठेस पहुंचा कर ये कट्टरपंथी अपना शासन जमाते हैं।

ये भी पढ़ें...हिंदुओं पर भयानक हमला: लाखों की भीड़ सड़कों पर, हर तरफ खौफ सा मंजर

ये भी पढ़ें...धमाके से कांपी यूनिवर्सिटी: आतंकी लगातार चला रहे गोलियां, मची अफरा-तफरी

20 दिनों में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की तीसरी घटना

ऐसे में ल्यारी क्षेत्र में इस क्रुर घटना के लिए कट्टरपंथियों ने अपनी इस करतूत के लिए हिंदूओं को कसूरवार बताया है। उन्होंने एक हिंदू बच्चे पर पैगंबर की ईशनिंदा का आरोप लगाया और इसकी प्रतिक्रिया में उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ें...भूकंप से मौत का तांडव: लगातार निकल रही लाशें, मलबे में दबे लोगों का इंतजार

ये भी पढ़ें...पाक की हैवानियत: नाबालिग लड़की के अपहरणकर्ता को दी सुरक्षा, हुआ धर्म परिवर्तन

इस बारे में स्थानीय हिंदू समुदाय ने बताया कि कट्टरपंथियों द्वारा लगाया गया आरोप निराधार है। उन्होंने कहा कि यहां कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा उन्हें प्रताड़ित किया जाता है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में बीते 20 दिनों में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की तीसरी घटना है। जिसके बाद से हिंदूओं में आक्रोश भरा है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...Gold में लगातार गिरावट: चांदी में चमक बरकरार, जानें क्या है कीमत

ये भी पढ़ें...प्रशासन के आगे झुके विधायक, गिरफ्तारी न देकर 6 सूत्रीय माँगो का ज्ञापन सौंपा

दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया

गौरतलब है कि पाकिस्तान में हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। कराची की घटना से पहले सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में धार्मिक अतिवादियों ने दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया था। इन हमलावरों ने मंदिर को भी जमकर नुकसान पहुंचाया था।

ऐसे में मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ अज्ञात लोग मंदिर परिसर में घुसे। इसके बाद उन्होंने दरवाजे को बंद कर मूर्ति को तोड़ दिया। उन्होंने जाते-जाते मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया। अभी तक हमलावरों के खिलाफ पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है।

ये भी पढ़ें... सावधान लखनऊ वाले: हवा हो गई है जहरीली, कुछ यूं भयानक दिख रहा मंजर

Tags:    

Similar News