लॉकडाउन तोड़े तो मार दो गोली, इस देश के राष्ट्रपति ने दिया बड़ा आदेश

लॉकडाउन को लेकर फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने बहुत बड़ी बात कह दी है। उन्होंने ठमकि भरे लहजे में कहा कि जो भी लॉकडाउन का उल्लंघन करे, उसे गोली मार दो।

Update: 2020-04-02 05:10 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए दुनिया के कई देशों ने लॉकडाउन घोषित किया है, हालाँकि इन देशों के कई नागरिक लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे और सरकार के आदेशों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं। इन सबके बीच एक देश ने बड़ी चेतावनी दी है। कहा गया कि जो भी लॉक डाउन का पालन न करें, उसे तत्काल गोली मार दो।

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने लॉकडाउन उल्लंघन पर गोली मारने का दिया आदेश

दरअसल लॉकडाउन को लेकर फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने बहुत बड़ी बात कह दी है। उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि जो भी लॉकडाउन का उल्लंघन करे, उसे गोली मार दो।

ये भी पढ़ेंःकोविड-19 अमेरिका में मास्क की कमी: ट्रंप ने कोरोना से बचने के लिए दी ऐसी सलाह…

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने सरकार, पुलिस और प्रशासन से कहा है कि कोरोना वायरस के लिए लगाए गए लॉकडाउन सभी को पालन करना होगा, जो इसमें दिक्कत पैदा करे तो उसे तुरंत गोली मार दो। उन्होंने कहा कि ये देश के लिए चेतावनी है। लोग सरकार के आदेश का गंभीरता से पालन करें।

ये भी पढ़ेंःतबलीगी जमात का आतंकी कनेक्शन, रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासे से मचा हड़कंप

कोई भी स्वास्थ्यकर्मी-डॉक्टर को न पहुंचाए नुकसान

इसके अलावा उन्होंने ये भी हिदायत दी कि इस संकट की घड़ी में किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को नुकसान न पहुंचाया जाएँ। यह एक गंभीर अपराध होगा। ऐसे में अगर कोई भी लॉकडाउन में समस्या खड़ी करता है तो उसे तुरंत गोली मार दी जाए। राष्ट्रपति ने पुलिस और सुरक्षाबलों को इसका आदेश दिया।

ये भी पढ़ेंःइस देश में नहीं लगा सकते मास्क, ‘कोरोना वायरस’ शब्द पर भी बैन

पहले भी दे चुके गोली मारने का आदेश

गौरतलब है कि इसके पहले भी राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने गोली मारने का आदेश दिया था। ऐसा आदेश उन्होंने साल 2016 -17 में ड्रग डीलर्स के लिए दिया था। उन्होंने पुलिस को आदेश दिया था कि ड्रैग डीलर्स को बिना कानूनी कार्यवाही के मार दो।

ये भी पढ़ेंःकोरोना से होगा इलाज: इस देश को मिली कामयाबी, अब पुराने मरीज आएंगे काम

फिलीपींस में कोरोना वायरस के 2311 से ज्यादा मरीज

बता दें कि फिलीपींस में अब तक कोरोना वायरस के 2311 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 96 लोगों की मौत हो चुकी है। इस देश में लॉकडाउन का एलान कर दिया गया। फिलीपींस के संसद और केंद्रीय बैंक को भी क्वारनटीन कर दिया गया। खुद राष्ट्रपति ने अपनी कोरोना जांच कराई, जो निगेटिव आई थी। हालाँकि इसके बाद भी उन्होंने खुद को आइसोलेशन में रखा हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News