Terrorist Attack in Israel: इजरायल में आतंकी हमले, हमास ने कहा अभी शुरुआत है

Terrorist Attack Israel: फलस्तीनी आतंकी गुटों के खिलाफ इजरायल के अभियान के जवाब में अब राजधानी तेल अवीव में आतंकी हमले हुए हैं। आम राहगीरों को निशाना बनाया गया है, छुरेबाजी और कार चढ़ा देने की घटनाओं में कई लोग घायल हुए हैं।

Update: 2023-07-05 05:53 GMT
Terrorist Attack Israel(Photo: Social Media)

Terrorist Attack Israel: फलस्तीनी आतंकी गुटों के खिलाफ इजरायल के अभियान के जवाब में अब राजधानी तेल अवीव में आतंकी हमले हुए हैं। आम राहगीरों को निशाना बनाया गया है, छुरेबाजी और कार चढ़ा देने की घटनाओं में कई लोग घायल हुए हैं। आतंकी गुट हमास ने जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि ये अभी शुरुआत है।

तेल अवीव में 4 जुलाई की दोपहर पिंचस रोसेन स्ट्रीट पर कार से टक्कर और चाकूबाजी में कम से कम नौ इजरायली घायल हो गए।सोशल मीडिया पर साझा किए गए फुटेज में हमलावर को घटनास्थल पर ही मृत दिखाया गया है। लोगों को कुचलने के बाद, आतंकवादी वाहन से बाहर निकला और एक राहगीर की गर्दन पर चाकू घोंप दिया। घटनास्थल पर मौजूद एक नागरिक ने आतंकवादी को गोली मार दी। घायलों के राबिन मेडिकल सेंटर-बीलिन्सन अस्पताल और तेल अवीव में इचिलोव अस्पताल ले जाया गया है। कई लोगों की स्थिति काफी गम्भीर है।

हमास का बयान

हमास के प्रवक्ता हाज़ेम क़ासिम ने हमले की प्रशंसा करते हुए कहा कि "तेल अवीव में वीरतापूर्ण हमला जेनिन में हमारे लोगों के खिलाफ अपराधों की पहली प्रतिक्रिया है।" यह वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में इजरायली सेना के बड़े पैमाने पर चल रहे सैन्य अभियान के संदर्भ में कहा गया है। हाज़ेम क़ासिम ने कहा - कब्जा करने वाला जेनिन के खिलाफ अपने अपराधों की कीमत चुकाएगा। हम अपने लोगों के हीरो और जेनिन में सेनानियों की प्रशंसा करते हैं।"
इज़राइल पुलिस तेल अवीव जिला कमांडर अमी इशेद ने कहा कि हमलावर आतंकवादी वेस्ट बैंक में हेब्रोन क्षेत्र का फिलिस्तीनी निवासी था और अकेले ही काम कर रहा था। लगभग 20 साल का आतंकवादी कथित तौर पर मेडिकल परमिट के साथ इज़राइल में आया था।
राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री बेन-ग्विर ने तेल अवीव में हमले के स्थान पर पहुंचने के बाद कहा, "हम जानते थे कि आतंकवाद अपना सिर उठाने की कोशिश करेगा। उन्होंने

आतंकवादी को मारने वाले नागरिक की प्रशंसा की और इस बात पर जोर दिया कि उसने कई लोगों की जान बचाई है। जब घटनास्थल पर बेन-ग्विर मीडिया से बात कर रहे थे तब कुछ लोगों ने मंत्री के खिलाफ चिल्लाते हुए कहा - "घर जाओ, तुम असफल हो गए" और "यहूदियों के खून पर नाचने के लिए तुम्हें शर्म आनी चाहिए।" जिसके जवाब में मंत्री ने विरोध कर रहे लोगों को "वामपंथी" करार दिया।
घटनास्थल के बाहर खड़े अन्य प्रदर्शनकारियों ने बेन-गविर की प्रशंसा की और बेन-गविर को और अधिक शक्ति प्राप्त करने के लिए आह्वान करने के अलावा, "आईडीएफ को मुक्त करो" के नारे लगाते हुए बड़ी कार्रवाई का आह्वान किया।

Tags:    

Similar News