UAE में हिन्दू मंदिर: हो रहा भव्य निर्माण, शेख अब्दुल्ला ने दिया ऐसा कीमती तोहफा...

पिछले साल अप्रैल में अबू धाबी में एक हिन्दू मंदिर की आधारशिला रखी गयी, जिसके बाद दिसंबर से इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ। मंदिर का निर्माण एक संगठन करवा रही है।

Update: 2020-10-17 17:25 GMT

लखनऊ: दुबई में हिंदू मंदिर का निर्माण हो रहा है, जिसे लेकर संयुक्त अरब अमीरात के विदेश और अंतरराष्ट्रीय सहयोग मामलों के मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नहयान (Sheikh Abdullah bin Zayed Al Nahyan) ने बड़ी भेंट दी है। उन्होंने मंदिर के लिए सोने का बेशकीमती उपहार बतौर मोमेंटो दिया। उन्होंने मंदिर निर्माण में लगी संस्था के प्रमुख और अन्य प्रतिनिधियों से मुलाक़ात की भी। इस दौरान भारतीय राजदूत पवन कपूर भी मौके पर मौजूद रहे।

अबू धाबी में एक हिन्दू मंदिर की आधारशिला रखी गयी

दरअसल, पिछले साल अप्रैल में अबू धाबी में एक हिन्दू मंदिर की आधारशिला रखी गयी, जिसके बाद दिसंबर से इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ। मंदिर का निर्माण एक संगठन करवा रही है। इसी संगठन के प्रतिनिधियों से यूएई के विदेश मंत्री ने मुलाक़ात की। इस दौरान उन्होंने मंदिर की प्रगति की समीक्षा की।

ये भी पढ़ें- सेना के बड़ा एक्शन: थरथर कांपे आतंकी, किसी ने किया सरेंडर, कहीं उड़े इनके चीथड़े

UAE के विदेश मंत्री शेख अब्दुला की ब्रह्मविहारी स्वामी से मुलाकात

आबू धाबी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के ब्रह्मविहारी स्वामी से शेख अब्दुल्ला ने मुलाक़ात की और बीईएपीएस मंदिर पर चर्चा की। इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय राजदूत पवन कपूर भी बैठक में उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- नवरात्रि में यहां दिखीं मां दुर्गा, ये रूप देख भावुक हुए सभी श्रद्धालु

शेख अब्दुला ने दिया स्वर्णिम स्मृतिचिन्ह

इतना ही नहीं इस मुलाकात की ख़ास बात ये रही कि विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला ने निर्माणाधीन मंदिर को स्वर्णिम स्मृतिचिन्ह (Golden memento) भेंट किया। वहीं ब्रह्मविहारी स्वामी ने बताया कि मंदिर निर्माण परियोजना से जुड़ा पूरा दल और पूरा हिंदू समाज यूएई के प्रति दीर्घकालिक योगदान के लिए समर्पित है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News