दूसरी बार डोनाल्ड ट्रंप का हुआ कोरोना टेस्ट, सिर्फ 15 मिनट में आया रिजल्ट

चीन के बाद पूरी दुनिया में कोरोना वायरस तबाही मचा रहा है। कोरोना वायरस ने अमेरिका को अपनी चपेट में ले लिया है। इस महामारी के कारण अमेरिका में 2 लाख से अधिक लोग बीमार हैं और करीब 6 हजार अपनी जान गंवा चुके हैं।

Update:2020-04-03 10:16 IST

नई दिल्ली: चीन के बाद पूरी दुनिया में कोरोना वायरस तबाही मचा रहा है। कोरोना वायरस ने अमेरिका को अपनी चपेट में ले लिया है। इस महामारी के कारण अमेरिका में 2 लाख से अधिक लोग बीमार हैं और करीब 6 हजार अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट हुआ, जिसमें वह दूसरी बार नेगेटिव पाए गए हैं।

व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा है कि एक बार फिर राष्ट्रपति का कोरोना वायरस टेस्ट हुआ था, वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं।

यह भी पढ़ें...जानें, क्या है अमिताभ का उल्टा ‘कोरोना’: लोगों को ऐसे किया खबरदार

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप बीते दिनों एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जो बाद में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। इसी के बाद अमेरिका में उनके टेस्ट को लेकर सवाल खड़े हुए थे, पहले तो डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उन्हें इसकी जरूरत नहीं है, क्योंकि वह पूरी तरह से फिट हैं।



लेकिन इसके बाद व्हाइट हाउस में उनका टेस्ट करवाया गया और दोनों बार वह नेगेटिव पाए गए हैं, जो अमेरिका के लिए राहत की बात है। एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि अबकी बार जो टेस्ट हुआ उसका रिजल्ट 15 मिनट में ही आ गया, हमने ऐसी तकनीक बनाई है जो तुरंत ही नतीजा दे रही है।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर देशवासियों के लिए PM मोदी का वीडियो संदेश, सुने यहां

ट्रंप बोले कि टेस्ट आने के तुरंत बाद वह अपने काम पर चले गए और उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हुई।

बता दें कि जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के डाटा के मुताबिक शुक्रवार सुबह तक अमेरिका में 2 लाख 40 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं जबकि करीब 6 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने अगले एक महीने के लिए नो रेगुलर वर्क का कैंपेन लॉन्च किया है, ताकि लोग अपने घर में ही रहें।

Tags:    

Similar News