कोरोना पर अमेरिका का सनसनीखेज खुलासा, जानने के बाद चीन को देंगे गाली

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस जानलेवा वायरस को लेकर अमेरिका चीन पर हमलावार है। ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस का नाम दिया है।

Update: 2020-05-03 19:27 GMT

वॉशिंगटन: चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस जानलेवा वायरस को लेकर अमेरिका चीन पर हमलावार है। ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस का नाम दिया है। एक बार फिर अमेरिका ने कहा कि यह वायरस चीन के वुहान लैब से फैला है।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने रविवार को दावा किया कि इस बात के काफी पक्के सबूत हैं कि कोरोना वायरस चीन के वुहान की लैब से ही पैदा हुआ। पॉम्पियो ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में यह दावा किया।

उन्होंने वायरस के निपटने को लेकर भी चीन के रवैये की भी आलोचना की। लेकिन, उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया कि क्या वायरस को जानबूझकर छोड़ा गया था।

यह भी पढ़ें...गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन, लॉकडाउन में सिर्फ इनको मिलेगी यात्रा की इजाजत

पॉम्पियो ने कहा कि इस बात से अमेरिका की इंटेलिजेंस एजेंसियां इत्तेफाक रखती हैं कि वायरस जेनेटिकली मॉडिफाइड या इंसानों का बनाया नहीं है। लेकिन उन्होंने आगे कहा कि इस बात के बड़े और काफी सबूत हैं कि वायरस वुहान की लैब से ही निकला। उन्होंने कहा कि चीन का इतिहास रहा है दुनिया में इन्फेक्शन फैलाने और कम स्टैंडर्ड की लैब चलाने का।

यह भी पढ़ें...रियायतों के बावजूद कैसे होगा काम, उद्योग जगत के सामने नया संकट

हो सकता है बड़ा खतरा

उन्होंने कहा कि चीन ने जिस तरह कोरोना महामारी पर पर्दा डालने की कोशिश की यह कम्यूनिस्टों की गलत जानकारी फैलाने की कोशिश का उदाहरण था जिसकी वजह से बड़ा खतरा पैदा हो सकता है।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन में दिवालिया हुई ये बड़ी कंपनी, भारतीय हस्तशिल्प उद्योग को लगा झटका

अमेरिका चीन के ऊपर शुरुआत से इस बात का आरोप लगाता रहा है कि कोरोना वायरस के बारे में उसने दुनिया को देरी से जानकारी दी और अपने यहां भी वायरस को फैलने से रोकने में देरी की। अमेरिका चीन पर झूठ बोलने का आरोप लगा रहा है।

Tags:    

Similar News