लें 93 डेज का हॉलिडे: खूब मजे करें ऐसे, तो जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

2020 में यूके वर्कर्स की औसतन 14 दिनों की छुट्टी बची हुई है। लेकिन छुट्टी लेने के दिनों को मैनिपुलेट करते हुए गुड़ फ्राइडे, ईस्टर मंडे और अर्ली मई जैसे पब्लिक हॉलिडे का लाभ ले सकते हैं।

Update: 2020-12-25 12:55 GMT

लंदन : नए साल की शुरुआत से पहले ब्रिटेन सरकार ने वर्कर्स के लिए तोहफे का एलान कर दिया है। आपको बता दें कि अब वर्कर्स 93 दिन की छुट्टी ले सकेंगे। कोरोना महामारी के दौरान के बाद से सरकार ने वर्कर्स के लिए छुट्टी के लिए नए आदेश बनाए है। जिसमें 2021 में छुट्टी को लेने के नए प्राविधान को तैयार किया गया है जिसमें पब्लिक हॉलिडे, वार्षिक अवकाश,सप्ताह की कई अन्य छुट्टियों को लिया जा सकता है।

कोरोना के कारण हुए बदलाव

मार्च में कोरोना महामारी की शुरुआत के दौरान व्यापार सचिव आलोक शर्मा द्वारा इन बदलावों को पेश किया गया था। आपको बता दें कि जिससे किसी को भी अगले दो वर्षो में चार सप्ताह तक छुट्टी लेने की अनुमति मिल सकेंगी।

पब्लिक हॉलिडे

2020 में यूके वर्कर्स की औसतन 14 दिनों की छुट्टी बची हुई है। लेकिन छुट्टी लेने के दिनों को मैनिपुलेट करते हुए गुड़ फ्राइडे, ईस्टर मंडे और अर्ली मई जैसे पब्लिक हॉलिडे का लाभ ले सकते हैं।

जनवरी में 10 दिन की छुट्टी

अगर आप न्यू ईयर पर कहीं बाहर घूमने जाना चाहते हैं तो आप 1 जवारी से 10 जनवरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसके तहत आपकी 5 छुट्टी और एक पब्लिक हॉलिडे न्यू ईयर डे ही इस्तेमाल होगा।

मार्च - अप्रैल के महीने में छुट्टियां

अगर आप मार्च से अप्रैल महीने में छुट्टी लाना चाहते हैं तो आप 27 मार्च से 11 अप्रैल तक यानी 16 दिनों की छुट्टियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि इन छुट्टियों के लिए आपको आठ वार्षिक छुट्टी और दो बैंक हॉलिडे लेकर इन छुट्टियों का लाभ उठा सकते हैं।

ये भी देखें:बर्फ की बड़ी-बड़ी मूर्तियाँ देख हिल गए लोग, चीन ने बनाया ये अजूबा

मई महीने में 9 दिन की छुट्टी

आपको बता दें कि अगर आप मई महीने में छुट्टी लेना चाहते हैं तो अपनी इन छुट्टियों के लिए 1 मई से 9 मई तक अप्लाई कर सकते हैं। 9 दिनों की इन छुट्टियों में आप अपनी चार दिन की वार्षिक छुट्टी और एक बैंक हॉलिडे ले सकते हैं।

मई - जून में छुट्टी

अगर इन गर्मियों के महीने में छुट्टियों को प्लान कर रहे हैं तो आप 26 मई से 6 जून तक अपनी छुट्टी को ले सकते हैं। आपको बता दें कि इन छुट्टियों के लिए आप सिर्फ चार दिन की वार्षिक छुट्टी और इसके साथ एक बैंक का अवकाश ले सकते हैं।

ये भी देखें:आ रही महा तबाही: साल 2021 में बिछ जाएंगी लाशें, नए साल में आएंगी ऐसी आपदाएं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News