Live: देश में कोरोना की रिकवरी दर 49.21 फीसद- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

जहां एक ओर महाराष्ट्र के मुख़्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रतिबंधों का पालन न करने पर लॉकडाउन बढ़ाने की चेतावनी दी तो वहीं तमिलनाडु में 200 शवों पर संदेह बना हुआ है।

Shivani Awasthi
Published on: 11 Jun 2020 3:10 AM GMT
Live: देश में कोरोना की रिकवरी दर 49.21 फीसद- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय
X

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के मामले कम न होने के बाद जहां एक ओर महाराष्ट्र के मुख़्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रतिबंधों का पालन न करने पर लॉकडाउन बढ़ाने की चेतावनी दी तो वहीं तमिलनाडु में 200 शवों पर संदेह बना हुआ है। दावा किया गया कि सभी की मौत कोरोना से हुई, लेकिन राज्य सरकार की लिस्ट में इनके नाम नहीं है। सरकार ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Unlock 1.0: भारत में कोरोना वायरस

देश में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक पूरे देश में 286,579 मरीज कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इनमे से 8,102 लोगों की महामारी की चपेट में आने से मौत हो गयी। हालाँकि देश ने मरीजों के इलाज में भी बढ़ोतरी की हैं और अब तक 135,206 संक्रमित ठीक होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। बुधवार को पहली बार एक दिन में 9 हजार 996 मरीज मिले। वहीं, 24 घंटे में 357 लोगों की मौत हुई।


Live Updates

फार्मासिस्ट का पूरा परिवार कोरोना पाॅज़िटिव, स्टाफ नर्स भी संक्रमित

अंबेडकर नगर के जिला अस्पताल में संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। फार्मासिस्ट विनय तिवारी व उनके पूरे परिवार की कोरोनावायरस रिपोर्ट पाज़िटिव आने के बाद एक स्टाफ नर्स को भी पॉजिटिव पाया गया है। इससे जिला अस्पताल में अब तक संक्रमित लोगों की संख्या 7 पर पहुंच गई है, जिनमें मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसपी गौतम की मौत भी हो चुकी है।

जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या अब 97 पर पहुंच गई है। हालांकि अब तक 48 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। जिले में कोरोना से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है । फार्मासिस्ट विनय तिवारी की रिपोर्ट गुरुवार को दोपहर में ही आ गई थी जबकि उनके पूरे परिवार मे उनकी पत्नी व दो बेटे शामिल हैं।

मनीष मिश्रा


देश में कोरोना की रिकवरी दर 49.21 फीसद- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना की रिकवरी दर 49.21 फीसद हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि देश में कोरोना के सही हुए मरीजों की संख्या एक्टिव मरीजों से ज्यादा हो गई है।

ईरान से 233 भारतीय वापस स्वदेश लाए गए

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच भारत सरकार के ऑपरेशन समुद्र सेतु के चलते ईरान से 233 भारतीय वापस स्वदेश लाए गए। आइएनएस का ये जहाज गुजरात के पोरबंदर में पहुंचा है।

ये भी पढ़ेंः फौजी ने लगाए यूपी पुलिस पर आरोप, मामले की हो रही जांच

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना से 345 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना से 345 लोगों की मौत हो चुकी है। कल प्रदेश में 15079 कोरोना के सैंपल लिए गए। अब तक प्रदेश में 4 लाख 11 हजार से ज्यादा सैंपल विभिन्न प्रयोगशालाओं में टेस्ट किए जा चुके हैं।

केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 332

चंडीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना संक्रमण के आज चार नए मामले सामने आए हैं। वहीं, अब केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 332 हो गई है।

दिल्ली में COVID-19 की स्थिति को संभालने में कुप्रबंधन के आरोपों के मद्देनजर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की एक टीम ज्योतिका कालरा की अगुवाई में गुरुवार को LNJP अस्पताल का दौरा करेगी। लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल दिल्ली सरकार का एक समर्पित COVID-19 सुविधा अस्पताल है।

मलेशिया में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर देश में कोरोना वायरस के अब तक 8,369 मामले सामने आ चुके हैं। मलेशिया में अब तक कुल 118 लोग कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

उत्तराखंड में आज दोपहर दो बजे तक कोरोना वायरस के 75 नए मामले सामने आ गए हैं। राज्य में मरीजों की संख्या 1637 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है।

ये भी पढ़ेंः मिल गई क्लियोपेट्रा की कब्रः यहां दफनाई गई थी मिस्र की ये रानी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडाप्पडी के पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य में अब तक कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है। राज्य के कई जिलों में स्थिति नियंत्रण में है। चूंकि चेन्नई में घनी आबादी है इसलिए वायरस का प्रसार अधिक है। हम मौतों की संख्या छिपाते नहीं हैं, अगर हम ऐसा करेंगे तो हमें कुछ हासिल नहीं होगा।

सिंगापुर में कोरोना वायरस के 422 नए मामले सामने आए हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इसको मिलाकर यहां अब तक कुल 39,387 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 26,523 मरीज ठीक हो चुके हैं। यहां 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

तेलंगाना जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन का कहना है कि वे हैदराबाद के गांधी अस्पताल में हड़ताल जारी रखेंगे जो कि एक COVID19 मरीज के रिश्तेदार द्वारा एक डॉक्टर पर कथित हमले के बाद शुरू हुआ था।

चंडीगढ़ में चंडीगढ़ परिवहन विभाग द्वारा सेक्टर-43 के अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पर आज बसों की सफाई की जा रही है। यहां बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः जॉन-इमरान की जोड़ी: इस फिल्म में मचाएंगे धमाल, मुंबई सागा’ को लेकर आई बड़ी खबर

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा है कि तमिलनाडु में अब तक कम्युनिटी संक्रमण नहीं फैला है। उन्होंने कहा कि राज्य के कई जिलों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा चुका है। चूंकि चेन्नई में घनी आबादी है इसलिए वायरस का प्रसार अधिक है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर है। यहां अब तक कोरोना के 36,841 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 326 लोगों की मौत हो चुकी है।

आंध्र प्रदेश में आम श्रद्धालुओं के लिए दर्शन आज तिरुमाला तिरुपति बालाजी मंदिर फिर से खोल दिया गया। ट्रायल रन 8-10 जून से आयोजित किया गया था। शारीरिक दूरी और मास्क पहनने जैसे अन्य उपायों के साथ COVID19 महामारी के बीच लोगों को मंदिर में देखा जा रहा है।

दिल्ली में धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने के बाद लोधी रोड के साईं बाबा मंदिर में पहली गुरुवार की प्रार्थना हुई। प्रबंधन का कहना है कि वे एक समय में केवल 10 लोगों को अनुमति दे रहे हैं और नियमित अंतराल पर परिसर को साफ किया जा रहा है। साईं बाबा की पूजा के लिए गुरुवार को शुभ माना जाता है।

ये भी पढ़ेंः UP में कोरोना का जांच अभियानः होगा इतना ख़ास, बदल जाएंगे हफ्ते भर में हालात

तीन शिफ्ट के स्टाफ नर्स व कर्मचारी भी किए गए क्वारंटीन

बहराइच। जिला अस्पताल में इलाज कराने आए मरीज को भर्ती करने के बाद जांच के लिए भेजे गए सैंपल का रिपोर्ट पॉजीटिव आने से मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया। वार्ड नंबर एक को सील करके उसमें भर्ती मरीजों को अलग वार्ड व तीनों शिफ्टों में तैनात स्टाफ नर्स समेत नौ लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

रामगांव थाना अंतर्गत मेटुकहा गांव निवासी एक व्यक्ति के पैर में चोट आने से टूट गया था। इलाज के लिए मेडिकल कॉेलेज में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने ऑपरेशन करने की सलाह दी। ऑपरेशन से पहले युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया। गुरूवार को उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

मरीज को तत्काल कोविड लेवल-१ अस्पताल में भर्ती कराया गया। पूरे वार्ड को सेनेटाइज कराते हुए उसे सील करने की कार्रवाई सुबह से ही शुरु कर दी गई। अस्पताल प्रशासन ने वार्ड में भर्ती दस मरीजों को दूसरे वार्ड में स्थानांतरित करते हुए क्वारंटीन कर दिया है। सीएमएस डॉ. डीके सिंह ने बताया कि वार्ड में तीन शिफ्ट में कर्मचारियों की ड्यूटी लगती थी। ड्यूटी करने वाली तीन स्टाफ नर्स समेत नौ कर्मचारियों को होम क्वारंटीन करा दिया गया है।

रिपोर्ट-राहुल कुमार यादव, बहराइच

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी आरक्षण मामले में सुनवाई करते हुए SC ने सुनाया ये बड़ा फैसला

अम्बेडकर नगर का बड़ा हाट स्पॉट बन रहा जिला अस्पताल, अब तक छः लोग संक्रमित

अम्बेडकर नगर: जनपद के वासियों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने वाला जिला चिकित्सालय मौजूदा समय में जिले का सबसे बड़ा हाट स्पॉट केंद्र बनता जा रहा है ।महज दो सप्ताह के अंदर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक समेत पांच कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब जिला अस्पताल के वरिष्ठ फार्मासिस्ट विनय तिवारी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें गम्भीर हालत में पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया गया है । उनकी पत्नी व बच्चे भी लखनऊ के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं ।फिलहाल उनकी रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

अब फार्मासिस्ट की भी कोरोना रिपोर्ट पाज़िटिव, पीजीआई में भर्ती

उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल के कर्मचारी लगातार कोरोना से संकलित पाए जा रहे हैं। इसी संक्रमण के चलते मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसपी पी गौतम की पीजीआई में इलाज के दौरान मृत्यु भी हो चुकी है । जिला अस्पताल परिसर में लगातार बढ़ते जा रहे संक्रमण के बावजूद जिला प्रशासन एवं स्वास्थ विभाग द्वारा अभी तक अस्पताल में केवल एक बार ही सेनेटाइंजिंग कराई गई है। केवल मुख्य चिकित्सा अधीक्षक में कोरोना की पुष्टि के बाद ही अस्पताल परिसर को सेनेटाइजेशन के लिए 48 घण्टे बंद रखा गया था।

इस क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन क्यों नही घोषित किया जा रहा

सवाल यह है कि जब अस्पताल के अंदर लगातार संक्रमित कर्मी मिल रहे है तो क्या एक बार सेनेटाइजिंग कराने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी समाप्त हो गयी। आखिर इस क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन क्यों नही घोषित किया जा रहा। वहां पर चल रही दुकाने क्यों नही बंद करायी जा रही। क्या वहां के लिए सरकार की व्यवस्था अलग है। प्रशासन के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये से अस्पताल के कर्मचारियों व चिकित्सकों में गहरा आक्रोश देखा जा रहा है तथा यह आक्रोश बुधवार को जिलाधिकारी के सामने भी फूट पड़ा था।

उस समय जिलाधिकारी ने यह कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया था कि स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी उनकी नहीं है, जो भी बात करनी है सीएमओ से करिए ,लेकिन जिलाधिकारी के जाते ही सीएमओ भी बिना कुछ सुने वँहा से खिसक लिए थे। हालात ऐसे ही रहे तो जिला अस्पताल में कोरोना विस्फोट होने से रोका नही जा सकेगा।

रिपोर्ट-मनीष मिश्रा, अम्बेडकर नगर

ये भी पढ़ेंः हैवानियत की हदें पार: महिला की पीट-पीटकर हत्या, सामने आई पुलिस की लापरवाही

रूस में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,779 मामले

रूस में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,779 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 174 मरीजों की मौत भी हुई है। इसको मिलाकर रूस में कोरोना वायरस के अब तक 5 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। यहां 6500 से अधिक लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

एम्स भुवनेश्वर के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

एम्स भुवनेश्वर के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एम्स भुवनेश्वर ने बताया कि वे सभी एम्स के कोविड-19 ​​वार्ड में भर्ती हैं और स्थिर हैं। उनके अस्पताल के संपर्कों को दिशा-निर्देशों के अनुसार टेस्ट किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः बर्थडे स्पेशल: लालू सत्ता से आउट मगर सियासत से नहीं, विरोधी भी नहीं कर पाते खारिज

सबरीमाला मंदिर को जनता के लिए नहीं खोला जाएगा

केरल के देवस्वम मंत्री कडकम्पल्ली सुरेंद्रन ने बताया है कि सबरीमाला तांत्री और त्रावणकोर देवास्वोम बोर्ड के साथ बैठक में, यह निर्णय लिया गया है कि सबरीमाला मंदिर को मासिक पूजा के लिए जनता के लिए नहीं खोला जाएगा और मंदिर उत्सव भी रद्द कर दिया जाएगा।

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन बनाने वाली 2 इकाइयां थीं, अब हमारे पास 12 इकाइयां

रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री एम मांडविया ने कहा है कि जब COVID संकट शुरू हुआ तो हमारे पास हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन बनाने वाली 2 इकाइयां थीं, अब हमारे पास 12 इकाइयां हैं और उत्पादन भीअधिक है। इसलिए, भारत सरकार ने इस पर से निर्यात प्रतिबंध हटा दिया है। उत्पादनकर्ताओं को घरेलू बाजार में 20% दवाएं बेचनी है, बाकी निर्यात किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः भाजपा के 5 मोर्चे: जिसने पूरे प्रदेश को ऐसे बताई अपनी उपलब्धियां

हिमाचल प्रदेश में 6 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 458 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से फिलहाल 182 एक्टिव केस हैं। 259 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना से 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 135 नए मामले

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 135 नए मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में अब कुल मामलों की संख्या 4,261 हो गई है। यहां 1,641 सक्रिय हैं। 2,540 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में 80 मौतें भी सामने आई हैं।

बिहार में 109 नए मामले सामने आए

बिहार में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि बिहार में 109 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में अब तक कुल मामलों की संख्या 5,807 हो गई है।

दिल्ली में 42 लैब सक्रिय हैं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि दिल्ली में 42 लैब सक्रिय हैं। इनमें से 7 लैब को 2-3 दिनों के लिए रोक दिया गया है क्योंकि वे टेस्ट रिजल्ट में देरी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी लैब को 24 घंटे के भीतर रिजल्ट देना है।

ये भी पढ़ेंः लालू के जन्मदिन पर बेटे तेजस्वी ने फोड़ा लेटर बम, लिखी ऐसी बात

तमिलनाडु में बाल सुधार गृह में 35 बच्चे करोना संक्रमण

तमिलनाडु के रायपुरम में बाल सुधार गृह में 35 बच्चों को करोना संक्रमण होने पर सुप्रीम कोर्ट ने आज संज्ञान लिया। कोर्ट ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगते हुए पूछा कि बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए क्या उपाय किए गए हैं। मामले पर सोमवार को एक बार फिर सुनवाई होगी।

पाकिस्तान के पीएमएल-एन अध्यक्ष शहबाज शरीफ गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव

पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी पार्टी के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है। पार्टी की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब के हवाले से बताया गया है कि 69 वर्षीय कैंसर पीड़ित, वर्तमान में घर पर आइसोलेशन में रखे गए हैं।वह संक्रमण से लड़ने के तरीके पर अपने डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रहे हैं।

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 20 लाख को पार

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 20 लाख को पार कर गए हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में अब तक कुल 20,00,464 मामले सामने आ चुके हैं। यहां कोरोना वायरस से अब तक 1,12,924 मरीजों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः मनरेगा से प्रतिदिन एक करोड़ रोजगार सृजन किया जाए: सीएम योगी

सीआरपीएफ में अब तक कुल 544 मामले

दिल्ली में CRPF के एक मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएमओ को ओखला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीआरपीएफ में अब तक कुल 544 मामले सामने आ चुक हैं, जिनमें से 353 ठीक हो चुके हैं और 4 की मौत हुई है।

राजस्थान में कोरोना वायरस के 51 पॉजिटिव केस

राजस्थान में आज सुबह 10:30 बजे तक कोरोना वायरस के 51 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं और इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई है, 27 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं और 26 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 11,651 हो गई है।

थाईलैंड में कोरोना वायरस का एक भी नया मामला नहीं

थाईलैंड में गुरुवार को कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है और न ही किसी की मौत की सूचना मिली है। देश मे कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3,125 हो गई है और अब तक 58 लोगों की जान जा चुकी है।

ये भी पढ़ेंः शिक्षक भर्ती घोटालाः फंसे थे ये सीएम, हुई थी दस साल की सजा

केरल में होटल और रेस्टोरेंट खुल गए

अनलॉक 1 में मिली छूट के बाद केरल में होटल और रेस्टोरेंट खुल गए हैं और लोग यहां खाने के लिए आ रहे हैं। एक होटल मालिक ने बताया कि कम लोग आ रहे हैं इसलिए दुकान को कोई फायदा नहीं हो रहा है और सारा सामान खराब हो रहा है।

केरल के कोझीकोड में स्कूली छात्र ऑनलाइन शिक्षा हासिल कर रहे

लॉकडाउन के बीच केरल के कोझीकोड में स्कूली छात्र ऑनलाइन शिक्षा हासिल कर रहे हैं। आदिवासी छात्रों की मदद के लिए एक क्लास रूम बनाया गया है जिसमें लैपटॉप, प्रोजेक्टर, स्क्रीन की सुविधा है।

राज्य में कोरोना का आकड़ा

महाराष्ट्र में बुधवार को 3254 नए कोरोना संक्रमितों के मिलने बाद राज्य का आंकड़ा 94,041 पहुँच गया है। वहीं राज्य में 149 कोरोना मरीजों की एक दिन में मौत हो गयी। इसके साथ मृतकों का आंकड़ा 3438 हो गया है।

ये भी पढ़ेंः तबाही का भयानक मंजर: बाढ़ ने मचाई त्राही-त्राही, खतरे में लाखों लोग

तमिलनाडु में संक्रमण के 1,927 नए मामले सामने आए हैं। 19 मरीजों की महामारी की चपेट में आकर मौत हो गयी। मरने वालों की कुल संख्या 326 है, तो वहीं अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 36,841 हो गया है।

गुजरात में कोरोना संक्रमण के 510 नए मामले सामने आए हैं। 34 लोगों की मौत हुई है। जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी तक कुल 2,66,404 लोगों की कोरोना जांच की गई है। जिसमें से 21,554 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 370 लोग एक दिन में कोरोना महामारी से ठीक होकर डिस्चार्ज किये जा चुके हैं।

मध्य प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 10 हजार से ज्यादा हो गई है। 24 घंटे में 200 मरीज मिले। वहीं राज्य की रिकवरी रेट 64% तक पहुंच गया है।

ये भी पढ़ेंः जान से खिलवाड़ः चंद पैसों के लिए फर्जीवाड़ा कर लैब्स बता रहीं निगेटिव को पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11,610 हो गई। पिछले 24 घंटों में यहां 275 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए।


रायबरेली में फिर मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज। शहर कोतवाली क्षेत्र के अली मियां कॉलोनी का रहने वाला है मरीज। एल1 अस्पताल में किया गया शिफ्ट।

हमीरपुर में चार नए मरीज, कुल 22 कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर में कोरोनावायरस के चार मरीज सामने आये हैं। इनमें से दो वीरा गांव,1 पथखुरी और 1 कस्बा राठ का रहने वाला है। एक कोरोना पॉजिटिव प्राइवेट नर्सिंग होम में कर्मचारी है। वहीं महामारी की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी। अब तक जिले में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः बर्थडे स्पेशल: लालू सत्ता से आउट मगर सियासत से नहीं, विरोधी भी नहीं कर पाते खारिज


ICC के कार्यक्रम में PM मोदी करेंगे कोरोना संकट पर सम्बोधित

देश में जारी कोरोना संकट और अनलॉक की प्रक्रिया के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अपना संबोधन देंगे। इस बार पीएम मोदी इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (ICC) के विशेष कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री का भाषण होगा, जो ICC के 95वें सालाना कार्यक्रम का हिस्सा होगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story