Bengal Vande Bharat Express: बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर पथराव, कोई हताहत नहीं

Bengal Vande Bharat Express: घटना बोलपुर रेलवे स्टेशन पर हुई। पथराव में ट्रेन के शीशों को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Written By :  Anant kumar shukla
Update:2023-01-08 22:47 IST

Vande Bharat Express train Stones pelted West Bengal Railway Station (Social Media)

Bengal Vande Bharat Express: पश्चिम बंगाल में लगातार वंदे-भारत एक्सप्रेस पर पथराव हो रहा है। सविवार को वंदे भारत ट्रेन को एक बार फिर असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया। घटना बोलपुर रेलवे स्टेशन पर हुई। पथराव में ट्रेन के शीशों को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वंदे भारत के C14 कम्पार्टमेंट पर पथराव हुआ है। इस घटना की वजह से ट्रेन बोलपुर स्टेशन पर काफी देर तक खड़ी रही। जबकि यहां पर 2 मिनट के लिए ही ट्रेन रूकती है। खुशी इस बाद की है कि पथराव में किसी यात्री को चोज नहीं आई है। घटना उस वक्त हुई जब ट्रेन न्यू-जलपाईगुड़ी के यार्ड में जा रही थी।

2 व 3 जनवरी को भी हुआ था पथराव

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे सीपीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया कि 3 जनवरी को दोपहर लगभग 1:30 बजे न्यू जलपाईगुड़ी की ओर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव हुआ था। इस मामले में रेलवे अधिनियम की धारा 154 के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। तीन तारीख को हुए पथराव में C3 और C6 कोचों के शीशे टूट गए थे। जानकारी के अनुसार मंगलवार को लगभग 5.57 बजे जब वंदे भारत एक्सप्रेस (22302) मालदा टाउन रेलवे स्टेशन पहुंची। तब जांच करने पर कोच नंबर सी-3 और सी-6 के शीशे पर पत्थरबाजी के निशान मिले। 2 जनवरी को भी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ था। ये पथराव की घटना मालदा जिले में हुआ था।

बंगाल में 30 दिसंबर से वंदे भारत ट्रेन को मिली हरी झंडी

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर, 2022 को बंगाल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। ट्रेन के संचान के बाद 1 जनवरी और फिर 2 जनवरी को ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई थी। इससे संबंधित पूर्वी रेलवे की CPRO ने एक बयान भी दिया था। उन्होंने बताया था कि वीडियो फुटेज चेक करने के बाद पता चला कि 1 जनवरी को मालदा जिले में पत्थरबाजी हुई जबकि 02 जनवरी को बिहार के किशनकंज में घटना हुई। दोषियों को पकड़ने का प्रयास जारी है। जांच जारी है। भाजपा ने इस मामले मे NIA से जांच कराने की है।

Tags:    

Similar News