Birbhum Violence: CBI को सौंपी गई बीरभूम हिंसा अग्निकांड जांच की कमान, कोलकाता उच्च न्यायालय का आदेश

Birbhum Violence: कुछ लोगों द्वारा घरों और मासूमों को ज़िंदा जलाने के मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Monika
Update: 2022-03-25 05:29 GMT

बीरभूम हिंसा (photo : social media ) 

Birbhum Violence: पश्चिम बंगाल स्थित बीरभूम में हिंसा (Birbhum Violence) भड़कने के बाद कुछ लोगों द्वारा घरों और मासूमों को ज़िंदा जलाने के मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है। कोलकाता उच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

आपको बता दें कि एक तृणमूल कांग्रेस के नेता की हत्या के बाद भड़की भीड़ ने हिंसक रूप लेते हुए पश्चिम बंगाल के बीरभूम में कई घरों को आग के हवाले कर दिया था। जिसके चलते करीब 10 लोगों के जिंदा जलकर मरने की सूचना प्राप्त हुई थी।

बीरभूम में हुए इस हिंसक घटना की सूचना सामने आते ही विपक्ष द्वारा शुरुआत से सीबीआई जांच की मांग जारी थी लेकिन कोलकाता उच्च न्यायालय ने उस वक़्त मांग को रद्द कर दिया था, हालांकि अब कोलकाता उच्च न्यायालय ने ही मामले में उच्च स्तरीय सीबीआई जांच के आदेश ज़ारी किये हैं।

क्या है मामला

पश्चिम बंगाल के बीरभूम इलाके में बीते दिन तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता की हत्या के बाद भड़की भीड़ ने भारी तबाही मचाई। गुस्साई भीड़ ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया, जिसके चलते जान-माल की भारी क्षति के साथ कुल 10 लोगों की जलकर मृत्यु हो गई वहीं कई घर बुरी तरह से तबाह हो गए हैं। पश्चिम बंगाल में हुई इस ताजा घटनाक्रम के चलते पूरा विपक्ष राज्य की सत्ताधारी तृणमूल सरकार पर हमलावर हो गया है। विपक्ष का कहना है कि यह हिंसा साजिशन टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा भड़काई गयी है और लोकतंत्र में इस तरह की घटना बेहद ही शर्मसार करने वाली है।

सीएम ममता बनर्जी का बीते दिन आया बयान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बीते दिन बीरभूम में पीड़ितों के परिवार से मिलते हुए मामले में प्रशासन की भारी चूक और लापरवाही को स्वीकारते हुए उच्च स्तरीय जांच कराने की बात कही थी।

Tags:    

Similar News