कोल स्मगलिंग केस: भतीजे के घर से निकलीं CM ममता बनर्जी, तभी आ गई CBI, फिर

इधर जैसे ही सीएम ममता बनर्जी अभिषेक के घर से निकलीं वैसे ही सीबीआई की टीम पहुंच गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज पूछताछ के लिए रुजिरा नरूला सीबीआई के सामने पेश होंगी।

Update: 2021-02-23 07:05 GMT
मंगलवार को सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से पूछताछ करने के लिए उनके घर पर पहुंची थीं।  करीब डेढ़ घंटे तक ये पूछताछ चली थीं।

कोलकाता: कोल स्मगलिंग केस में सीबीआई ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी, उनकी पत्नी रुजिरा नरूला और साली मेनका पर शिंकजा कस दिया है।

रुजिरा नरूला से सीबीआई आज पूछताछ करने वाली है। पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंच चुकी है।

सीबीआई के पहुंचने से थोड़ी देर पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी से उनके आवास पर मुलाकात करने के लिए आज पहुंची थीं।

इधर जैसे ही ममता बनर्जी अभिषेक के घर से निकलीं वैसे ही सीबीआई की टीम पहुंच गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज पूछताछ के लिए रुजिरा नरूला सीबीआई के सामने पेश होंगी।

उनसे गवाह के तौर पर पूछताछ की जाएगी। इस केस की छानबीन में जांच एजेंसी के साथ उन्हें सहयोग करने को कहा गया है।

बता दें कि सोमवार दोपहर में टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर के घर सीबीआई की टीम पहुंची थीं। सीबीआई के अधिकारी दो गाड़ियों में सवार होकर आए थे। लेकिन इस मामले में मीडिया के पास ज्यादा अपडेट नहीं आ पाया है।

कोल स्कैम: अभिषेक बनर्जी की साली मेनका के घर पहुंची CBI, जानें आज का अपडेट

कोल स्मगलिंग केस: भतीजे के घर से निकलीं CM ममता बनर्जी, तभी आ गई CBI, फिर(फोटो: सोशल मीडिया)

रूजिरा ने सीबीआई से मांगी थी मोहलत

रूजिरा से सीबीआई के अधिकारी आज पूछताछ करेंगे। रूजिरा ने बीते दिनों सीबीआई को चिट्ठी लिखकर पूछताछ के लिए मंगलवार को अधिकारियों को अपने घर पर आने का आग्रह किया था।

सीबीआई ने उनके आग्रह को स्वीकार कर लिया था। आज सीबीआई के अधिकारी उनके घर पर पूछताछ करने के लिए पहुंचे हुए हैं।

कोल स्कैम में फरार चल रहा विनय मिश्रा अभिषेक बनर्जी का करीबी

वर्ष 2020 के नवंबर माह में भारत-बांग्लादेश सीमा पर कोयल की तस्करी का बड़ा खुलासा हुआ था। इस मामले में गिरफ्तार इनामुल हक के तार यूथ टीएमसी के नेता विनय मिश्रा तक पहुंचे थे।

जिसके बाद इस मामले में विनय मिश्रा को सर्कुलर नोटिस दिया गया है लेकिन वह काफी समय से फरार चल रहे हैं। विनय मिश्रा और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी दोनों एक दूसरे के बेहद करीबी माने जाते हैं।

कोल स्कैम: क्या है ये पूरा मामला, क्यों आया अभिषेक की पत्नी और साली का नाम?

कोल स्मगलिंग केस: भतीजे के घर से निकलीं CM ममता बनर्जी, तभी आ गई CBI, फिर(फोटो: सोशल मीडिया)

इस वजह से अभिषेक की पत्नी और साली जांच के घेरे में

इस केस की जांच में सीबीआई को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी है, जिसमें अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा और बहन का नाम सामने आया है।

सीबीआई के मुताबिक रुजिरा और मेनका के खाते में कुछ संदिग्ध लेन देन हुए हैं, जिसके बारे में सीबीआई जानकारी लेना चाहती है।

शारदा घोटाला: राजीव कुमार से CBI की पूछताछ खत्म, कोलकाता के लिए हुए रवाना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News