BJP विधायकों के इस्तीफे से गरमाई बंगाल की सियासत, क्या मुकुल रॉय की सदस्यता रद्द होने वाली है?

पश्चिम बंगाल में भाजपा के 8 विधायकों ने विधानसभा समितियों और स्थायी समितियों की अध्यक्षता से इस्तीफा दे दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Satyabha
Update: 2021-07-13 14:21 GMT

फोटो- सोशल मीडिया

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है। मंगलवार को भाजपा के 8 विधायकों ने विधानसभा समितियों और स्थायी समितियों की अध्यक्षता से इस्तीफा दे दिया है। इन विधायकों में मिहिर गोस्वामी, मनोज टिग्गा और कृष्णा कल्याणी जैसे दिग्गज नेता शामिल हैं। पार्टी का कहना है कि यह इस्तीफा 9 जुलाई से ही प्रभावी माना गया है। विधायकों के इस इस्तीफे के बाद राज्य में राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं।

पश्चिम बंगाल में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी विधानसभा में लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष पद को लेकर स्पीकर के फैसले से नाराज है। जिसके बाद बीजेपी ने यह तय किया था कि वह विधानसभा की सभी 9 कमेटियों से पार्टी के नेता इस्तीफा देंगे।

सुवेंदु बोले- 'राज्य में पहली बार हुआ ऐसा'

मंगलवार को भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में विपक्षी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कोलकाता स्थित राजभवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीएसी अध्यक्ष से संबंधित अनियमितताओं के संबंध में अभ्यावेदन भी प्रस्तुत किया। वहीं, सुवेंदु ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'हम यहां राज्यपाल के पास अपना विरोध जताने आए थे। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस विधानसभा में पीएसी की अध्यक्षता को लेकर जिस तरह से राजनीति कर रही है, हम उसका विरोध कर रहे हैं।' उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल यहां भाजपा को वोट देने वाले 2.28 लाख लोगों को अलग करने की कोशिशों में है। यह पहली बार था कि राज्य की परंपराओं को तोड़ा गया है।

मुकुल रॉय की सदस्यता रद्द करने की मांग 

गौरतलब हो कि बीते दिनों विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने सदन में मुकुल रॉय को पीएसी का अध्यक्ष बना दिया था। मुकुल रॉय जो कि चुनाव बाद बीजेपी छोड़कर फिर से टीएमसी में शामिल हो गए हैं, फिलहाल वो बीजेपी से विधायक भी हैं। उन्होंने बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। बीजेपी ने उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की है।

Tags:    

Similar News