West Bengal: IT की छापेमारी में पूर्व मंत्री और TMC विधायक जाकिर हुसैन के ठिकाने से 15 करोड़ बरामद

West Bengal: आयकर विभाग ने जंगीपुर के तृणमूल विधायक जाकिर हुसैन के घर और कार्यालय पर एक दिन के आईटी छापे के दौरान 15 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-12 08:06 GMT

Income tax department raids (Pic: Social Media)

West Bengal: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में पूर्व मंत्री व टीएमसी विधायक जाकिर हुसैन के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग ने विधायक जाकिर हुसैन के घर और कार्यालय पर एक दिन के आईटी छापे के दौरान 11 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी ने देश में कुल 28 जगहों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग ने अब तक कुल 15 करोड़ रुपए बरामद कर लिए हैं। पूर्व मंत्री जाकिर हुसैन के घर, ऑफिस, फैक्ट्री और शैक्षणिक संस्थान में तलाशी जारी है।

कल शुरु हुई थी छापेमारी 

बता दें कि टीएमसी विधायकों के खिलाफ लगातार इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। इसी के तहत बीते दिन (11 जनवरी 2023) को मुर्शिदाबाद में तृणमूल विधायक जाकिर हुसैन के आवासीय और कारखाने परिसरों में आयकर विभाग की छापेमारी की गई। टीएमसी विधायक के घर पर कई घंटों तक आईटी की छापेमारी और तलाशी जारी रही। जानकारी मिल रही है कि जाकिर के घर और ऑफिस की तलाशी के बाद आयकर विभाग द्वारा बरामद किए गए पैसे कहां से मिले, इसका पता लगाने के लिए सीबीआई जाकिर को तलब कर सकती है। अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर इतने सारे पैसे कहां से आए? कैश क्यों छुपाया गया था? आयकर विभाग इस मामले की तह तक जाने के लिए जांच पड़ताल में जुट गया है।

 बता दें कि जाकिर हुसैन जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र के टीएमसी विधायक हैं। श्रम विभाग, पश्चिम बंगाल के पूर्व MoS भी रहे चुके हैं।  तकरीबन 10 घंटे तक चली इस छापेमार कार्रवाई में आयकर विभाग के 20 से ज्यादा गाड़ियों में अधिकारी पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि कुछ बीड़ी कारोबारियों के ठिकानों पर भी इनकम टैक्स ने छापेमारी की थी।   

Tags:    

Similar News