बंगाल चुनाव: लोजपा ने की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे

लोकजनशक्ति पार्टी(लोजपा) की प्रदेश अध्यक्ष मीरा चक्रवर्ती ने कहा की लोजपा के उम्मदीवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान भी पश्चिम बंगाल आएंगे।

Update: 2021-03-16 06:20 GMT
लोजपा की प्रदेश अध्यक्ष मीरा चक्रवर्ती ने कहा कि लोजपा ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार को बंगाल में अपने दम पर हटाने के लिए मैदान में उतरी है।

कोलकाता: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बंगाल चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कोलकाता प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से की गई।

इस मौके पर लोजपा की प्रदेश अध्यक्ष मीरा चक्रवर्ती और पार्टी के बंगाल पर्यवेक्षक व बिहार के खगड़िया से सांसद चौधरी महबूब अली कैसर मौजूद रहे।

उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार के खिलाफ चुनाव लड़ने का संकल्प जताया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए।

बंगाल चुनाव: लोजपा ने की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे(फोटो:सोशल मीडिया)

कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का एलान, बंगाल चुनाव में उतारे ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट

लोजपा ने बंगाल चुनाव में इन्हें बनाया है अपनी पार्टी का उम्मीदवार

पांसकुड़ा पश्चिम से प्रीति लता तिवारी दास

मगराहट पूर्व से मनोरंजन मंडल

चांपदानी से द्विजेन बिस्वास

कालचीनी से चंचल नारजिनारी

उत्तरपारा से राजू धारा

कूचबिहार उत्तर से सुजान राय

तुफानगंज से निरंजन कुंगर

पांडुआ से नसीरुद्दीन

रैना से टुम्पा दास

खंडघोष से प्रशांत विश्वास

जमालपुर से सोमनाथ सिंह

मेमारी से एसके जहीरुद्दीन

बारानगर से राकेश दास

मिनाखा से बिभास गायेन

बर्धमान दक्षिण से एसके समिन

मंतेश्वर से मेनुद्दीन साह

रानीगंज से तुहिना दास

बनगांव से हफीजुल मंडल

JNU के बाद बंगाल की सियासत में आयशी, CPM ने इस सीट से चुनाव में उतारा

चिराग पासवान उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए आएंगे पश्चिम बंगाल

लोकजनशक्ति पार्टी(लोजपा) की प्रदेश अध्यक्ष मीरा चक्रवर्ती ने कहा कि लोजपा के उम्मदीवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान भी पश्चिम बंगाल आएंगे।

मीरा ने ये भी कहा कि हमने पहले वाम और कांग्रेस के गठबंधन का अवलोकन किया है, लेकिन लोजपा सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार को बंगाल में अपने दम पर हटाने के लिए मैदान में उतरी है। उन्होंने दावा कि उनकी पार्टी बंगाल के इलेक्शन में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

बंगाल चुनाव: लोजपा ने की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे(फोटो:सोशल मीडिया)

27 मार्च से मतदान

जानकारी के मुताबिक बंगाल की 294 विधान सभा सीटों पर आठ चरणों में 27 मार्च से मतदान होगा। 27 मार्च के साथ ही एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

इलेक्शन के नतीजे दो मई को आएंगे। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीट, तीसरे चरण में 31 सीट, चौथे में 44 सीट, पांचवें चरण में 45 सीट, छठे चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 36 सीट और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी।

बंगाल चुनाव: भाजपा के टिकट पर इस सीट से ‘अंजना’, ‘अर्नब’ और ‘तनुश्री’ लड़ेंगे चुनाव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News