भड़कीं ममता बनर्जी, EC के नोटिस पर बोलीं- PM के खिलाफ केस क्यों नहीं

EC द्वारा भेजे जाने से ममता बनर्जी काफी ज्यादा गुस्से में है और सवाल किया कि PM के खिलाफ शिकायत क्यों नहीं दर्ज हुई?

Published By :  Shreya
Update: 2021-04-08 15:45 GMT

भड़कीं ममता बनर्जी, EC के नोटिस पर बोलीं- PM के खिलाफ केस क्यों नहीं (फोटो- सोशल मीडिया)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव के बीच चुनाव आयोग ने बीते दिन सूबे की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक नोटिस जारी किया था। ये नोटिस उन्हें धर्म के आधार पर वोट की अपील करने को लेकर भेजा गया था। साथ ही चुनाव आयोग ने उनसे 48 घंटे में जवाब देने को कहा था। अब इस मामले पर ममता बनर्जी का रिएक्शन सामने आया है।

ममता ने नोटिस भेजने पर खड़े किए सवाल

चुनाव आयोग द्वारा भेजे जाने से ममता बनर्जी काफी ज्यादा गुस्से में है। गुस्साई मुख्यमंत्री ने EC से सवाल किया कि हिंदू-मुसलमान करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायत क्यों नहीं दर्ज की गई? उन्होंने कहा कि भले ही मेरे खिलाफ दस कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएं, मुझे फर्क नहीं पड़ता। मैं एकजुट होकर सभी को मतदान करने की बात कह रही हूं। जिससे वोट न बंटने पाए।

ृ(फोटो- सोशल मीडिया)

पार्टी ने की चुनाव आयोग की आलोचना 

ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कितनी शिकायतें दर्ज हुईं हैं। वो हर दिन हिंदू-मुस्लिम करते हैं। तृणमूल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बनर्जी को जारी करने को लेकर चुनाव आयोग की आलोचना की और सवाल किया कि भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ दर्ज शिकायतों पर अब तक क्या कदम उठाए गए हैं। पार्टी की प्रवक्ता महुआ मोइत्रा ने कहा कि चुनाव आयोग भेदभाव करना बंद करे।

क्या दिया था सीएम ममता ने बयान?

ममता बनर्जी ने बीते शनिवार को उत्तरी 24 परगना में चुनावी रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं अल्पसंख्यक समुदाय के सभी भाइयों और बहनों से अनुरोध करती हूं कि आप लोगों का वोट न बंटे। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि अंग्रेजों ने जिस तरह से बंगाल को बांटने का प्रयास किया उसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह बंगाल को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ये भी अपील की थी कि वो लोग बाहरी लोगों को वोट न दें।

इस बयान को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत भी की थी। जिस पर चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए ममता बनर्जी को नोटिस जारी कर उनसे मामले में 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

Tags:    

Similar News