ममता ने महागठबंधन का किया आह्वाहन, BJP के खिलाफ विपक्ष को लिखी चिट्ठी

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष पार्टी बीजेपी के खिलाफ हल्ला

Update: 2021-03-31 12:37 GMT

ममता बनर्जी(सोशल मीडिया) 

कोलकाताः  पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष पार्टी बीजेपी के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। ममता ने बुधवार यानी  आज अन्य विपक्ष दलों के नेताओं को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी के माध्यम से ममता ने अन्य दल के नेताओं से बीजेपी से कैसे  लोकतंत्र बचाया जाए इसकी अपील कर रही है। यह चिट्ठी गैर बीजेपी नेताओं को भेजी है।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार मंगलवार को खत्म हो गया इसके बाद से टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने आज गैर बीजेपी नेताओं को भाजपा से लोकतंत्र बचाने के लिए पत्र लिखकर भेजी है। इस पत्र में ममता ने गैर बीजेपी नेताओं से अनुरोध की है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठानी होगी। ममता ने इस पत्र को 15 अन्य पार्टी के नेताओं को भेजा है

आखिर ऐसा क्या लिखा है चिट्ठी में

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिट्ठी में लिखा कि 'मेरा मानना है लोकतंत्र और संविधान पर बीजेपी के हमलों के खिलाफ एकजुट और प्रभावित संघर्ष का समय आ गया है'

इन नेताओं को लिखी चिट्ठी

बताते चलें कि ममता बनर्जी ने जिन नेताओं को चिट्ठी लिखी है उनमें से कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल। इसके अलावा ममता बनर्जी ने एनसीपी नेता शरद पवार डीएमके प्रमुख स्टालिन, समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेता अखिलेश सिंह यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्लाह, जम्मू कश्मीर की तेरहवीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और दीपांकर भट्टाचार्य को पत्र लिखा है।

दूसरे चरण की 30 सीटों पर उम्मीदनारों की किस्मत का होगा फैसलाः

वही बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 30 सीटों पर 171 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला गुरुवार को होगा। जिसमे से 30 सीटों में दक्षिण 24 परगना की 4 पश्चिम मेदिनीपुर की 9 बांकूड़ा की 8 और पूर्व मेदिनीपुर की 9 सीट शामिल है। फिलहाल गुरुवार के दिन सभी प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News