Subhas Chandra Bose Birth Anniversary : बंगाल में फायरिंग और लाठीचार्ज के बीच मनी नेताजी की जयंती, TMC-BJP वर्कर भिड़े

नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की जयंती के मौके पर भी पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 'सियासी आग' सुलगती ही रही। भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सियासत आज भी नहीं थमी।

Newstrack :  Network
Published By :  aman
Update: 2022-01-23 08:56 GMT

netaji subhas chandra bose 125th birth anniversary

Subhas Chandra Bose Birth Anniversary : नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की जयंती के मौके पर भी पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 'सियासी आग' सुलगती ही रही। भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सियासत आज भी नहीं थमी। पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा (Bhatpara) में नेताजी को श्रद्धांजलि देने के दौरान हालात इतने बिगड़े कि बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह (BJP MP Arjun Singh) के सुरक्षाकर्मियों को हवाई फायर करनी पड़ी।

बता दें, कि पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर रविवार को तृणमूल और बीजेपी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। हालात इतने खराब हो गए, कि बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के सुरक्षाकर्मियों को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। ज्ञात हो, कि यह विवाद तब शुरू हुआ जब नेताजी की 125 वीं जयंती के मौके उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण करने के लिए दोनों पक्ष आपस में ही भिड़ गए।

विवाद बढ़ता चला गया

सांसद अर्जुन सिंह के मौके पर पहुंचते ही तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ता गया। नौबत हाथापाई तक आ गई। बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने अर्जुन सिंह को निशाना बनाकर पत्थर फेंके। इसके बाद अर्जुन सिंह के सुरक्षाकर्मियों ने हवा में कई राउंड फायरिंग की और उन्हें सुरक्षित वहां से निकाला। इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी।   

दोनों पक्ष लगा रहे एक-दूसरे पर आरोप 

इसके बाद, हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज चार्ज भी किया। बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है, कि अर्जुन सिंह की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। फिलहाल इलाके में तनाव है। हालात को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। वहीं, टीएमसी का आरोप है कि अर्जुन सिंह के सुरक्षाकर्मियों ने 7 राउंड फायरिंग की। यह बिल्कुल गलत काम हुआ।

बीजेपी सांसद- पुलिस के सामने हुआ हमला  

इस पूरी घटना पर बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, कि 'रविवार सुबह 10:30 बजे हमारे विधायक पवन सिंह नेताजी सुभाष बोस को श्रद्धांजलि देने गए थे। तभी टीएमसी के गुंडों ने उन पर हमला किया। गोलियां भी चलाईं, ईंटें भी फेंकीं। मेरे पहुंचने पर उन्होंने मुझ पर भी हमला किया। पुलिस के सामने सब कुछ हो रहा था। मेरी गाड़ी तोड़ दी गई।' 

Tags:    

Similar News