'विश्वभारती' के दीक्षांत में PM बोले- फैसला लेने से डर लगने लगे तो हमारे लिए संकट

पीएम मोदी ने कहा कि सफलता-असफलता हमारा भविष्य तय नहीं करतीं, फैसला लेने से अगर कोई डर लगने लगे तो हमारे लिए संकट है। अगर फैसला लेने की हिम्मत चली गई, तो समझ लीजिए कि आप युवा नहीं रहे।

Update: 2021-02-19 06:42 GMT
पीएम मोदी ने कहा कि सत्ता में रहते हुए संवेदनशील रहना जरूरी होता है, ऐसे ही हर विद्वान को जिम्मेदार होना पड़ता है। ज्ञान की कोई सीमा नहीं होती,

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो लोग दुनिया में आतंक फैला रहे हैं, उनमें भी शिक्षित लोग हैं। हमें सोचना होगा कि हम समस्या बनना चाहते हैं या फिर समाधान करना चाहते हैं। अगर आपकी नीयत साफ है, तो आपका हर आचरण कोई ना कोई समाधान जरूर निकालेगा।

ये बातें आज पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की ऐतिहासिक विश्वभारती यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कही।

पीएम मोदी ने कहा कि देश के युवा में भविष्य को बदलने की शक्ति है, आपको तय करना है कि आप समस्या हल करना चाहते हैं या समस्या का हिस्सा बनना चाहते हैं।

विश्वभारती के दीक्षांत में PM बोले- फैसला लेने से डर लगने लगे तो हमारे लिए संकट(फोटो:सोशल मीडिया)

गृहमंत्री शाह ने बंगाल में किया रोड शो, बोले- सत्ता में आए तो कट मनी संस्कृति’ खत्म कर देंगे

फैसला लेने से अगर कोई डर लगने लगे तो हमारे लिए संकट है: पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि सफलता-असफलता हमारा भविष्य तय नहीं करतीं, फैसला लेने से अगर कोई डर लगने लगे तो हमारे लिए संकट है। अगर फैसला लेने की हिम्मत चली गई, तो समझ लीजिए कि आप युवा नहीं रहे।

सत्ता में रहते हुए संवेदनशील रहना जरूरी होता है, ऐसे ही हर विद्वान को जिम्मेदार होना पड़ता है। ज्ञान की कोई सीमा नहीं होती, इसी सोच के साथ इस विश्वभारती यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई। ज्ञान में हमेशा ही सुधार की गुंजाइश रहती है।

बता दें कि विश्वभारती यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी के अलावा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश निशंक भी मौजूद रहे।

विश्वभारती के दीक्षांत में PM बोले- फैसला लेने से डर लगने लगे तो हमारे लिए संकट(फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल में जय श्रीराम: शाह की गरज से हिल उठी ममता सरकार, ऐसे लिया निशाने पर

नेशनल लाइब्रेरी में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे गृहमंत्री अमित शाह

ममता बनर्जी एक तरफ बाहरी बनाम भीतरी का मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही हैं तो वहीं बीजेपी रवींद्रनाथ टैगोर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस से लेकर बंगाल के हर महापुरुष के सम्मान का संदेश दे रही है।

इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह आज नेशनल लाइब्रेरी में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। उन्होंने गुरुवार को यहां चुनावी यात्रा को हरी झंडी दिखा रवाना किया था।

इसके बाद दक्षिण 24 परगना जिले के नमखाना में एक सभा संबोधित की। इस दौरान शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने महिला मतदाताओं को रिझाने के लिए कहा कि भाजपा अगर पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के बाद सत्ता में आई तो महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

ममता-शाह का आमना-सामना: गृहमंत्री ने की पूजा-अर्चना, बंगाल में गरजेंगे दोनों दिग्गज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News