West Bengal: मिड-डे मील का भोजन करने 30 छात्र हुए बीमार, खाने में मिला था सांप

West Bengal: मयूरेश्वर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय के करीब 30 छात्र मिड-डे मील भोजन में परोसा गया खाना खाने के बाद बीमार पड़ गये। अधिकारियों ने कहा कि कई स्कूली बच्चों को खाना खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2023-01-10 09:28 GMT

 मिड-डे मील का भोजन करने 30 छात्र बीमार हो गए, खाने में मिला सांप था। (Social Media)  

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के मयूरेश्वर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय के करीब 30 छात्र मिड-डे मील भोजन में परोसा गया खाना खाने के बाद बीमार पड़ गये। अधिकारियों ने कहा कि कई स्कूली बच्चों को खाना खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें कथित तौर पर सांप पाया गया था। उन्होंने बताया कि भोजन तैयार करने वाले स्कूल के एक कर्मचारी ने भी दावा किया कि दाल से भरे एक कंटेनर में एक सांप मिला था।

दाल से भरे कंटेनर में मिला था मरा हुआ सांप

वहीं मिड डे मील तैयार करने वाले स्कूल के कर्चचारी का दावा है कि दाल से भरे कंटेनर में मरा हुआ सांप मिला था। ये घटना बीते दिन यानी सोमवार की है। अधिकारियों ने कहा कि भोजन करने के बाद कई बच्चे बीमार हो गए थे।

उन्होंने कहा कि दोपहर में छात्रों को मिड डे मील दिया गया था। सभी बच्चों ने खाना खा लिया था, जिससे कुछ ही देर बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी, उन्हें उल्टियां होने लगीं। इसके बाद सभी बच्चों को रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बच्चों को अस्पताल से दी गई छुट्टी

प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपांजन जाना ने मध्याह्न भोजन खाने के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की शिकायत अभिभावकों और ग्रामीणों से मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि जिला निरीक्षक इस मामले को देखने के लिए स्कूल का दौरा करेंगे।

इस बीच, एक को छोड़कर सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि घटना के बारे में पता चलने के बाद, उन्होंने स्कूल के प्रधानाध्यापक का घेराव किया और उनके दोपहिया वाहन में तोड़फोड़ की। स्थानीय प्रशासन ने हस्तक्षेप किया और बाद में घेराव हटा लिया गया।

Tags:    

Similar News