West Bengal News: मेले में गुब्बारे की गैस का सिलिंडर फटने से 4 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के मेले मे दर्दनाक हादसा हो गया है। मेले में गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में विस्फोट हो गया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-02-13 06:46 GMT

सांकेतिक तस्वीर (फोटो: सोशल मीडिया)

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के मेले में दर्दनाक हादसा हो गया है। मेले में गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में विस्फोट हो गया। जिसमें गुब्बारा विक्रेता सहित चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गये हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घायलों को पास के बरुईपुर अस्पताल ले जाया गया। जिसमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। बरुईपुर के सब-डिवीजन पुलिस अधिकारी आतिश बिस्वास ने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि विस्फोट कैसे हुआ है।

घायलों को कोलकाता रेफर किया गया 

जानकारी के मुताबिक ये हादसा पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के बन्ना गांव में हुआ। यहां मेले का आयोजन किया गया था। इसी मेले में ग्रामीणों को काफी भीड़ थी। मेले में लोग खरीददारी कर रहे थे। घूम रहे थे और मेले का आनंद ले रहे थे। उसी वक्त अचानक गुब्बारे में गैस भरने वाले एक सिलेंडर में विस्फोट हो गया। धमाका इतनी तेज हुआ कि गुब्बारा विक्रेता समेत 4 लोगों की मौत हो गयी। वहीं गुब्बारे के आसपास खड़े लोग भी चपेट में आ गये। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिसमें कुछ घायलों की स्थिति को गंभीर देखते हुए कोलकाता रेफर कर दिया गया है।

जांच में जुटी पुलिस 

विस्फोट में मारे गए चार लोगों में से दो नाबालिग थे। विस्फोट में मारे गये लोगों की पहचान गुब्बारे बेचने वाले मुचिराम मंडल (35), शाहीन मुल्ला (13), बीर गाजी (8) और कुतुबुद्दीन मिस्त्री (35) के रूप में हुई है। मेले में विस्फोट होने की घटना से बन्ना गांव में मातम पसरा हुआ है। बता दें कि मेल में ये घटना रविवार रात की है। पुलिस ने घटनास्थल की जांच शुरु कर दी है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि विस्फोट किन कारणों से हुआ है और मेले के आयोजन को लेकर पुलिस से अनुमति ली गई थी या नहीं। पुलिस गांववालों से भी विस्फोट के बारे में पूछताछ कर रही है। 

Tags:    

Similar News