PM मोदी का बड़ा फैसला, बंगाल में अब एक दिन ही करेंगे प्रचार

पीएम नरेंद्र मोदी ने बंगाल में चुनावी सभा में कटौती की है। उनसे पहले ममता बनर्जी और राहुल गांधी रैली रद्द कर चुके हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-04-19 12:37 GMT

पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

कोलकाता: कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Corona Virus Second Wave) से बिगड़ते हालातों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी चुनावी सभा में कटौती की है। बता दें कि बंगाल में भी कोरोना की रफ्तार तेज हो चुकी है। इस बीच पार्टियां राज्य में जारी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने प्रचार में कटौती कर रही हैं। पीएम से पहले राहुल गांधी और ममता बनर्जी भी चुनावी सभा में कटौती कर चुके हैं।

अब पीएम मोदी की 22 अप्रैल को मालदा और मुर्शिदाबाद व 24 अप्रैल को भवानीपुर और बीरभूम में होने वाली रैलियां 23 अप्रैल को ही आयोजित की जाएंगी। ये चारों रैलियां पीएम एक ही दिन करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, ये पीएम मोदी की बंगाल में आखिरी रैली होगी।

चुनाव आयोग (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

चुनाव आयोग ने जारी किए नए दिशा निर्देश

वहीं दूसरी ओर रैलियों को लेकर चुनाव आयोग ने भी नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। जिसके मुताबिक, अब मतदान के 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी जाएगी। अभी तक ये रोक 24 घंटे पहले तक ही लगाई गई थी।

ममता बनर्जी कोलकाता में नहीं करेंगी प्रचार

आपको बता दें कि कोरोना के कहर को देखते हुए सूबे की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने अपनी कोलकाता की सारी रैलियों को रद्द कर दिया है, जबकि अन्य रैलियों के समय को कम कर दिया है। बताते चलें कि अगले एक हफ्ते में ममता बनर्जी की कुल 17 रैलियां होनी थी। इस बारे में जानकारी देते हुए टीएमसी प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने बताया था कि मुख्यमंत्री अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी।

राहुल ने भी रद्द की सारी रैलियां

यही नहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कोरोना के कहर के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में अपनी सभी चुनावी रैलियों को रद्दा कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने दूसरी पार्टियों से भी अपनी अपनी रैलियों को रद्द करने की अपील की है।


Tags:    

Similar News