मंत्री पर बम से हमला: सरकार में मची अफरा-तफरी, तत्काल मिलने पहुंचीं सीएम ममता

ममता सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए हमले की जांच को लेकर गुरुवार सुबह सीआईडी की एक टीम मुर्शिदाबाद में उस जगह पहुंची, जहां पर बम से हमला किया गया। इस मामले में सीआईडी ने केस दर्ज कर लिया है, साथ ही इस बात की जांच शुरू कर दी गई है।

Update: 2021-02-18 07:25 GMT
मंत्री पर बम से हमला: सरकार में मची अफरा-तफरी, तत्काल मिलने पहुंचीं सीएम ममता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजनीति अब दिनों-दिन अब और गरमाती जा रही है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल की राजनीतिक जंग अब मार-पीट के साथ अब खतरनाक हमले में बदलती जा रही है। ताज़ी घटना में पश्चिम बंगाल की सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर बीते दिन मुर्शिदाबाद में हमला किया गया है। अब जाकिर हुसैन पर हुए हमले की जांच बंगाल CID के हाथ में पहुंच गई है।

सीआईडी ने केस दर्ज जांच शुरू कर दिया है

ममता सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए हमले की जांच को लेकर गुरुवार सुबह सीआईडी की एक टीम मुर्शिदाबाद में उस जगह पहुंची, जहां पर बम से हमला किया गया। इस मामले में सीआईडी ने केस दर्ज कर लिया है, साथ ही इस बात की जांच शुरू कर दी गई है। सीआईडी अब इस चीज को खंगालने में जुटी है कि पेट्रोल बम कैसे आया। बीती शाम हुए मुर्शिदाबाद में हमले में कुल 20 लोग घायल हुए थे। इनमें से कुल 12 को कोलकाता रेफर कर दिया गया है।

मंत्री जाकिर हुसैन SSKM अस्पताल में भर्ती

अगर मंत्री जाकिर हुसैन की बात करें तो उन्हें कोलकाता के SSKM अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुरुवार को उनकी सर्जरी की जाएगी। अस्पताल के मुताबिक, मंत्री जाकिर हुसैन के पैर में अधिक चोट लगी है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गुरुवार को मंत्री से अस्पताल में मुलाकात की।

ये भी देखें: भूटान में तख्तापलट: साजिशकर्ता थे जज और सैन्य अधिकारी, सबको लिया हिरासत में

हुसैन पर पेट्रोल बम से हमला किया गया था

दरअसल, बुधवार शाम को मुर्शिदाबाद जिले में बंगाल सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर पेट्रोल बम से हमला किया गया था। इस हादसे में उन्हें काफी चोट आई, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन देर रात को उन्हें कोलकाता लाया गया।

भारतीय जनता पार्टी ने इस हमले की निंदा की है

इस हमले के बाद राज्य में राजनीति फिर से गर्मा गई है। भारतीय जनता पार्टी ने इस हमले की निंदा की है और राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जबकि तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने इस हमले के पीछे साजिश का आरोप लगाया है। कुणाल घोष का कहना है कि ये घटना नीमतीता स्टेशन प्लेटफॉर्म पर हुई, जहां लाइट कम थी। अंधेरा था और आरपीएफ की कमी थी और आरपीएफ तत्पर नहीं थी।

ये भी देखें: चिराग पासवान को झटका, इस दिग्गज ने दिया LJP से इस्तीफा, JDU का थामा हाथ

तृणमूल कार्यकर्ताओं ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

इस घटना को लेकर गुरुवार को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने मुर्शिदाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर सड़क अवरोध भी किया। आपको बता दें कि लंबे वक्त से ही बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच जुबानी जंग के साथ-साथ हिंसा भी देखने को मिली है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News