ममता बनर्जी का छात्रों को तोहफा, लॉन्च किया स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, मिलेगा 10 लाख तक लोन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने छात्रों के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इसके जरिए छात्र कम ब्याज दर पर 10 लाख रुपये तक का लोन प्राप्त कर सकेंगे

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Newstrack :  Network
Update: 2021-06-30 12:07 GMT
सीएम ममता बनर्जी, फाइल फोटो, सोशल मीडिया

पश्चिम बंगाल की सत्ता पर लगातार तीसरी बार काबिज हुईं ममता बनर्जी ने छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने छात्रों के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस क्रेडिट कार्ड के जरिए छात्र कम ब्याज दर पर 10 लाख रुपये तक का लोन आराम से प्राप्त कर सकेंगे। सीएम ममता बनर्जी ने इस योजना का एलान करते हुए कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पश्चिम बंगाल में युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए साधारण वार्षिक व्याज दर पर 10 लाख तक का लोन आराम में मिल सकेगा। इस योजना के तहत 40 साल तक के युवा इसका लाभ उठा सकेंगे और लोन चुकाने की समय सीमा 15 साल रखी गई है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह परियोजना छात्रों को शैक्षिक उद्देश्यों के लिए लॉन्च किया है। इस योजना का उदेश्य पश्चिम बंगाल के छात्रों को उच्च अध्ययन की दिशा में और प्रोत्साहित करना है। राज्य सरकार ने देश में सबसे व्यापक और समावेशी योजनाओं में से एक 'स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड' लॉन्च करने का फैसला किया है। यह लोन उन छात्रों को सहायता प्रदान करने के लिए भी उपलब्ध होगा जो यूपीएससी और पीएससी जैसी शीर्ष केंद्रीय और राज्य सरकार की नौकरियों की तैयारी करना चाहते हैं।

इससे पहले परियोजना को कैबिनेट की मंजूरी के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि यह हमारे चुनावी घोषणा पत्र में था और छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए कन्याश्री और सबुजश्री जैसी हमारी प्रमुख योजना है। हम चाहते हैं कि वे अपने सपनों को पूरा करें। एक छात्र क्रेडिट कार्ड की मदद से उच्च अध्ययन करने के लिए 10 लाख रुपए तक का सॉफ्ट लोन प्राप्त कर सकते हैं। 40 वर्ष की आयु तक का छात्र ऋण के लिए आवेदन कर सकता है। ऋण चुकाने के लिए एक छात्र को पंद्रह वर्ष का समय दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News