बंगाल चुनाव: गृहमंत्री शाह इस तारीख को जारी करेंगे भाजपा का घोषणापत्र

बंगाल में पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीट, तीसरे चरण में 31 सीट, चौथे में 44 सीट, पांचवें चरण में 45 सीट, छठे चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 36 सीट और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी।

Update: 2021-03-19 12:10 GMT
दिलीप घोष पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान किया है कि वे आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

कोलकाता: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का घोषणापत्र जारी करेंगे।

ये जानकारी पश्चिम बंगाल के केंद्रीय पर्यवेक्षक कैलाश विजय वर्गीय ने शुक्रवार को दी। बता दें कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सभी की नजरें बंगाल चुनाव पर टिकी हुई हैं।

इसलिए बीजेपी के तमाम बड़े नेता यहां पर आकर ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। सबसे ज्यादा रैलियां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने की है। पीएम मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी यहां जनता को संबोधित कर बीजेपी के प्रत्याशी के लिए वोट मांग चुके हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी(फोटो:सोशल मीडिया)

West Bengal Election 2021: इनके वोटों पर है भाजपा टीएमसी दोनों की नजर

बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष इस बार नहीं लड़ेंगे चुनाव

दिलीप घोष पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान किया है कि वे आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

उन्होंने इसके पीछे के कारणों पर भी खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि उनका ध्यान केवल प्रदेश में पार्टी के चुनावी अभियान के नेतृत्व पर है।

पार्टी ने उन्हें राज्य के चुनावी अभियान की जिम्मेदारी सौंपी है। ऐसे में विधानसभा चुनाव उनके नेतृत्व में होंगे।

कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य का प्रभारी होने के नाते शीर्ष नेतृत्व ने मुझे चुनावी अभियान की जिम्मेदारी सौंपी है।

मैं अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाने का प्रयास करूंगा। विधान सभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची में मेरा नाम नहीं होगा।

CM शिवराज का हमला, कहा-ममता के रहते बर्बाद हो जाएगा बंगाल

इलेक्शन(फोटो:सोशल मीडिया)

27 मार्च से मतदान

जानकारी के मुताबिक बंगाल की 294 विधान सभा सीटों पर आठ चरणों में 27 मार्च से मतदान होगा। 27 मार्च के साथ ही एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

इलेक्शन के नतीजे दो मई को आएंगे। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीट, तीसरे चरण में 31 सीट, चौथे में 44 सीट, पांचवें चरण में 45 सीट, छठे चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 36 सीट और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी।

TMC ने बदली रणनीति! 4 सीटों पर बदले उम्मीदवार, इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News