बंगाल: कांग्रेस-वाम दल-आईएसएफ महागठबंधन ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

6 मार्च को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति(सीईसी) की बैठक बुलाई गई है। कोरोना महमारी को देखते हुए बैठक वर्चुअल की जाएगी। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सीईसी की बैठक में पश्चिम बंगाल और असम के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी।

Update: 2021-03-05 13:27 GMT
कांग्रेस के सांसद प्रदीप भट्टाचार्य के मुताबिक गठबंधन में कांग्रेस को मिली सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा आलाकमान द्वारा दिल्ली में की जाएगी।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाम मोर्चा, कांग्रेस और आईएसएफ वाले महागठबंधन ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

अभी केवल लेफ्ट मोर्चा ने अपने उम्मीदवारों का एलान किया है। वाम मोर्चा अध्यक्ष विमान बोस ने कहा कि बंगाल विधानसभा चुनाव की कुछ सीटों पर अभी महागठबंधन द्वारा सहमति बनाई जानी है।

बता दें कि इन सीटों में नंदीग्राम भी शामिल है जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इलेक्शन लड़ेंगी।

ममता का ज्योतिष कनेक्शन, सियासी जीवन में इसलिए शुक्रवार है अहम

बंगाल: कांग्रेस-वाम दल-आईएसएफ महागठबंधन ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची(फोटो:सोशल मीडिया)

बाद में होगा कांग्रेस और आईएसएफ के उम्मीदवारों का एलान

कांग्रेस के सांसद प्रदीप भट्टाचार्य के मुताबिक गठबंधन में कांग्रेस को मिली सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा आलाकमान द्वारा दिल्ली में की जाएगी। आईएसएफ की तऱफ से भी बाद में उम्मीदवारों के नाम का एलान किया जाएगा।

6 मार्च को कांग्रेस की सीईसी की बैठक

वहीं 6 मार्च को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति(सीईसी) की बैठक बुलाई गई है। कोरोना महमारी को देखते हुए बैठक वर्चुअल की जाएगी। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सीईसी की बैठक में पश्चिम बंगाल और असम के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी।

बंगाल में विस्फोट! टीएमसी विधायक पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, पार्टी में हड़कंप

प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष भी बैठक में रहेंगे शामिल

कांग्रेस की बैठक में फिलहाल पश्चिम बंगाल के पहले दो चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी। बैठक में चुनाव समिति के सदस्यों के अलावा प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, सीएलपी लीडर, स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्य भी शामिल रहेंगे।

ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ने यह ऐलान किया।

ममता बनर्जी इससे पहले भवानीपुर चुनाव लड़ती रही हैं, लेकिन इस बार सोवानदेब चटर्जी को मौका दिया गया है। ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि 80 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को टिकट नहीं मिल रहा है।

ममता बनर्जी(फोटो: सोशल मीडिया)

टीएमसी ने 291 सीट पर चुनाव लड़ने का किया फैसला

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमने 291 सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया, तीन सीटें सहयोगी पार्टी के लिए छोड़ी गई है।

हमने 50 महिलाओं, 42 मुस्लिम, 79 अनुसूचित जाति, 17 अनुसूचित जनजाति के लोगों को टिकट दिया गया है। टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि हम इस बार 27 से 28 लोगों को टिकट नहीं दे रहे हैं, उन्हें विधान परिषद बनाकर वहां मैनेज किया जाएगा।

इसके साथ ही हम 80 साल से ऊपर के लोगों को टिकट नहीं दे रहे हैं, वित्त मंत्री अमित मित्रा खराब तबीयत के कारण चुनाव नहीं लड़ेंगे, साथ ही पार्थो चट्टोपाध्याय को भी टिकट नहीं दिया गया है।

बंगाल की जंग में अब हिंदुत्व का उभार, योगी के जरिए ध्रुवीकरण में जुटी भाजपा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News