बिहार: नीतीश कल सातवीं बार लेंगे CM पद की शपथ,जानिए अब तक का पूरा घटनाक्रम

नीतीश कुमार कल शाम 4.30 बजे सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल फागू चौहान से मिलने के बाद शपथ ग्रहण समारोह के लिए ये वक्त मुकर्रर किया गया है।

Update: 2020-11-15 10:46 GMT
नीतीश बने छोटे भाई: सातवीं बार ली मुख्यमंत्री की शपथ

पटना: एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद जेडीयू के नेता नीतीश कुमार ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था लेकिन भाजपा के नेताओं के आग्रह और निर्देश के बाद मैंने मुख्यमंत्री बनना स्वीकार किया। मैं तो चाहता था कि मुख्यमंत्री भाजपा का ही कोई बने।

डिप्टी सीएम को लेकर फंसा पेंच

बिहार में डिप्टी सीएम पद को लेकर सस्पेंस पैदा हो गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि क्या कल डिप्टी सीएम भी शपथ लेंगे, तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी थोड़ी देर बाद ही मिल पाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार कल शाम 4.30 बजे सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।राज्यपाल फागू चौहान से मिलने के बाद शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोमवार शाम 4.30 बजे तक वक्त मुकर्रर किया गया है।

बिहार: नीतीश कल चौथी बार लेंगे CM पद की शपथ,जानिए अब तक का पूरा घटनाक्रम (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें:दिवाली की बधाई दे रहे थे सैफ, तभी तैमूर ने कही ऐसी बात, जान हो जाएंगे दंग

सरकार बनाने का दावा पेश किया

एनडीए विधायक दल की बैठक में अपने नाम पर मुहर लगने के बाद नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे। वहां नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

बिहार: नीतीश कल सातवीं बार लेंगे CM पद की शपथ,जानिए अब तक का पूरा घटनाक्रम(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें:अब होकर रहेगी जंग, पाकिस्तान ने 70 साल पुराने विवाद को दी हवा, भारत देगा सजा

राजनाथ सिंह ने की नीतीश के नाम की घोषणा

बिहार की राजधानी पटना में एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार को एक बार फिर से एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया। जबकि सुशील मोदी को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता चुना गया।

नीतीश कुमार के नाम की घोषणा केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने एनडीए विधायक दल की बैठक में किया। इस दौरान बैठक में एनडीए के सभी चार घटक दलों के नेता भी उपस्थित रहे। बता दें कि इस बार चुनाव में एनडीए में शामिल भाजपा, जेडीयू, हम और वीआईपी के 125 विधायक चुने गए हैं।

बिहार: नीतीश कल सातवीं बार लेंगे CM पद की शपथ,जानिए अब तक का पूरा घटनाक्रम(फोटो:सोशल मीडिया)

बिहार के लोग नीतीश-सुशील की जोड़ी फिर देखना चाहते हैं: बीजेपी नेता सुभाष सिंह

बीजेपी के नेता सुभाष सिंह ने कहा कि विधायक दल की बैठक में बीजेपी के नेता के नाम पर चर्चा नहीं हो सकती है, लेकिन बीजेपी के नेता चाहते हैं कि बेदाग छवि के नीतीश और सुशील मोदी एक बार फिर से राज्य के सीएम और डिप्टी सीएम बनें।

ये भी पढ़ें…दिवाली की रात हुआ भयानक हादसा: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मचा कोहराम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News