जज्बे को सलाम: 9 महीने की गर्भवती नर्स कर रही कोरोना मरीजों का इलाज

कर्नाटक के शिवमोगा में नौ महीने की गर्भवती नर्स रूपा परवीन राव गर्भावस्था में भी लगातार मरीजों की सेवा कर रही हैं। वह शिवमोगा के गांव...

Update: 2020-05-13 05:09 GMT

शिवमोगा: कर्नाटक के शिवमोगा में नौ महीने की गर्भवती नर्स रूपा परवीन राव गर्भावस्था में भी लगातार मरीजों की सेवा कर रही हैं। वह शिवमोगा के गांव गजनुरु की रहने वाली हैं। वो मरीजों की देखभाल ही नहीं कर रहीं बल्कि अपने गांव से रोज जयचामाराजेंद्र सरकारी अस्पताल तक तालुक करके पहुंचती हैं।

ये भी पढ़ें: UP में दो हफ्ते बढ़ सकता है लॉकडाउन, सीएम के साथ बैठक में मंत्रियों ने दिया सुझाव

नहीं ले रही हैं छुट्टी

हालांकि रूपा के सीनियर्स ने ऐसी अवस्था में आराम करने को कहा है लेकिन रूपा अपनी इच्छाशक्ति बलबूते काम करना चाहती हैं। वह यह नहीं चाहती हैं मरीजों की देखभाल छोड़कर खुद छुट्टी ले लें। रूपा ने बताया कि तालुक अस्पताल के आस-पास कई गांव हैं। उन गांवों के लोगों को हमारी सेवा की जरूरत है। मैं दिन में 6 घंटे तक काम करती हूं।

ये भी पढ़ें: अब ऐसे किया जाएगा टेस्ट, मिनटों में होगी कोरोना संक्रमितों की पहचान

मुख्यमंत्री भी कर चुके हैं बात

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने उनकी तारीफ की है। रूपा ने बताया कि मुझे सीएम ने बुलाया और मेरे समर्पण की खूब सराहना की। उन्होंने मुझे आराम करने का भी सुझाव दिया है। हालांकि मैंने ऐसा करने से मना कर दिया है क्योंकि ऐसे समय में मरीजों की सेवा करना सबसे बड़ा काम है।

ये भी पढ़ें: चर्चित साधु शोभन सरकार का निधन, इस गांव में हजारों टन खजाना का किया था दावा

इस दिग्गज क्रिकेटर ने कोच राठौर पर खड़े किए गंभीर सवाल

कोरोना संक्रमित मरीजों में मिल रहे ऐसे लक्षण, दी जा रही ये दवा

भूकंप के झटकों से थर्राया देश, घरों से निकल कर भागे लोग

Tags:    

Similar News