जानें ऐसे खूंखार अपराधियों के बारे में, जिनके बच्चों ने की है IIT से पढ़ाई

अरविंद कुमार उर्फ़ देव सिंह झारखंड का बेहद ही खूंखार नक्सली है। उसके दो बेटे है। बड़ा बेटा अभिषेक राजन टीम मेडिका लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में कार्यरत है।

Update: 2019-07-29 11:59 GMT

लखनऊ: खूंखार अपराधियों और आतंकवादियों का नाम जुबान पर आते ही लोग गुस्से में अपना नाक और मुंह सिकोड़ने लगते है। वहीं कुछ लोग डर के मारे कांपने लगते है लेकिन आज हम आपको इनसे जुड़ी एक ऐसी खबर बताने जा रहे है। जो आपके चेहरे पर डर और गुस्से के भाव को दूर कर अंदर से एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करेगी।

दरअसल मामला नक्सलियों और खतरनाक अपराधियों के बच्चों की पढ़ाई और अच्छी कम्पनियों में नौकरी करने से जुड़ा हुआ है।

इन्होंने अपने पिता की तरह गलत राह चुनने की बजाए ईमानदार और सम्मानित जिंदगी की राह को चुना और वो ऐसा करने में सफल रहे। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही लोगों के बारे में:-

ये भी पढ़ें...जंगल-जंगल बात चली है, पता चला है, अब यहां पीएम का भौकाल बढ़ा है

नक्सली अरविंद का बेटा नामचीन कम्पनी में बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर बना

अरविंद कुमार उर्फ़ देव सिंह झारखंड का बेहद ही खूंखार नक्सली है। उसके दो बेटे है। बड़ा बेटा अभिषेक राजन टीम मेडिका लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में कार्यरत है।

उसने आईआईटी से शिक्षा ग्रहण की है। वह आईआईटी कानपुर से रासायन विज्ञान का छात्र रहा है। पढ़ाई पूरी करने के बाद से लेकर अब तक वो दो बड़ी कंपनियों में नौकरी कर चुका है। उसका छोटा भाई प्रिंस पटना में कोचिंग सेंटर चलाता है।

नक्सली गणपति का बेटा बना इंजीनियर

नक्सली गणपति देश का चर्चित नक्सली था। सरकार ने उसके सिर पर ढाई करोड़ रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। वहीं उसके बेटे मुप्पला श्रीनिवास राव ने अपने पिता की राह चुनने की बजाए एक बेहतर जिंदगी की राह चुनी और चित्तूर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से डिग्री हासिल की।

उसने हैदराबाद में एक डेवलपर के बतौर काम करना शुरू किया फिर वो यूएस चला गया। इस समय वह शिकागो की एक ऑनलाइन मैनेजमेंट कंपनी में बड़े पद पर कार्यरत है।

वीरप्पन की बेटियों ने हासिल की है ऊंची शिक्षा

कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन के आतंक से पूरा देश वाकिफ रहा है। एक समय था जब उसके नाम से बड़े –बड़े नेता और अभिनेता तक कांपने लगते थे। पुलिस मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई थी। उसके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। उसकी दोनों बेटियों विद्या रानी और प्रभा को काफी परेशानियां उठानी पड़ी।

जानकारी के मुताबिक दोनों बहनों को हर साल अपने स्कूल छोड़ना पड़ता था। वो अपने टीचर से कभी नहीं बताते कि वीरप्पन उनके पिता है। तमाम मुश्किलों के बावजूद दोनों बहनों ने हायर एजुकेशन हासिल की। विद्या ने इंजीनियरिंग और प्रभा ने इंग्लिश लिटरेचर में पीजी किया है।

ये भी पढ़ें...सेहत के लिए फायदेमंद या कुछ और कारण, जानिए क्यों जाते हैं मंदिर

नलिनी की बेटी ने विदेश से हासिल की शिक्षा

नलिनी श्रीहरन की बेटी हरिद्रा श्रीहरन ने विदेश में उच्च शिक्षा हासिल की है। उसका जन्म वेल्लोर की जेल में हुआ था। हरिद्रा ने अपने बचपन के 6 साल अपनी मां नलिनी के साथ जेल में ही बिताए थे।

जब नलिनी पर राजीव गांधी हत्याकांड का ट्रायल चल रहा था। उस वक्त ही उसे मामले की गंभीरता का अंदाजा हो गया था। ऐसा कहा जाता है कि उसने जेल के अंदर अपने पैरेन्ट्स से पूछा भी था- कि आखिर उन्होंने अपराध का रास्ता क्यों चुना।

 

ये भी पढ़े...हनीमून को बनाना चाहते हैं यादगार तो इस जगह को करें एक्सप्लोर

Tags:    

Similar News