कांपे सारे दहशतगर्द: जम्मू-कश्मीर में साल की पहली मुठभेड़, गिरी आतंकियों की लाशें

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जम्मू कश्मीर में साल 2021 की पहली मुठभेड़ हुई। जिसमें सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है, जो कि हिजबुल आतंकी संगठन के थे।

Update: 2021-01-30 11:47 GMT
कांपे सारे दहशतगर्द: जम्मू-कश्मीर में साल की पहली मुठभेड़, गिरी आतंकियों की लाशें

श्रीनगर: देश की रक्षा में सीमा पर तैनात भारतीय सैनिक बखूबी दुश्मनों का जवाब देते आए हैं। लेकिन हर बार मुंह की खाने के बाद भी आतंकी अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने से बाज नहीं आते हैं। इस बीच साल 2021 की पहली मुठभेड़ में भी सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिणी कश्मीर के त्राल में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है।

हिजबुल आंतकी संगठन के तीनों दहशतगर्द

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, एनकाउंटर में मारे गए तीनों आंतकी हिजबुल आंतकी संगठन के थे। त्राल के मंडूरा गांव में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाकर इलाके की घेराबंदी कर दी और इस दौरान एक मकान मालिक ने जानकारी दी कि उनके घर में आतंकियों ने पनाह ले रखी है। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उनसे आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन वे नहीं माने।

यह भी पढ़ें: धमाके में उड़ा बेटा: नशेड़ी पिता ने अपनी औलाद पर फेंका बम, दहल उठा कोलकाता

(फोटो- सोशल मीडिया)

अंदर से सुरक्षाबलों पर फेंके ग्रेनेड

सुरक्षाबलों द्वारा आत्मसमर्पण किए जाने की बात सुन आतंकियों ने अंदर से ग्रेनेड फेंकने शुरू कर दिए। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। इस दौरान मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर कर दिया गया, जबकि अन्य अंदर ही छिपे रहे। लेकिन सुरक्षाबलों ने दस मिनट के अंदर उनका भी सफाया कर दिया। आईजीपी के मुताबिक, मारे गए तीनों आतंकियों में से एक बीते साल अगस्त में आतंकवाद से जुड़ा था।

यह भी पढ़ें: ‘किसान और मेरे बीच बस एक कॉल की दूरी’, PM मोदी ने आज और क्या-क्या कहा?

आईजीपी ने लोगों से की ये अपील

वहीं अन्य दो आतंकी इसी साल एक जनवरी से आतंकवाद में शामिल हुए थे। IGP ने कहा कि मारे गए आतंकियों की पहचान आरिफ बशीर, वारिस हसन नायकू और सैयद हाफिज के तौर पर हुई है। उन्होंने साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें। अगर उनके बच्चे भटक गए हैं तो परिजन आगे आएं, पुलिस उनकी मदद जरूर करेगी। पुलिस हर उस युवा की मदद करेगी जो मुख्य धारा में लौटना चाहता है।

यह भी पढ़ें: आया किसानों का जत्था: तत्काल लिया गया ये बड़ा फैसला, NH-24 हाईवे किया गया बंद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News