सेना की ताबड़तोड़ फायरिंग: मारा गया सबसे खूंखार आतंकी, कांप उठा इनका संगठन

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर रहे आतंकियों को सेना के जवानों ने मार गिराया है। जिससे सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। साथ ही एलओसी पर मारे गए आतंकियो में से एक आतंकी की पहचान इदरीस भट के रूप में हुई है।

Update: 2020-07-11 12:12 GMT

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर रहे आतंकियों को सेना के जवानों ने मार गिराया है। जिससे सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। घाटी के नौगाम सेक्टर ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर दो आतंकियों द्वारा कुछ संदिग्ध हरकतें होती देखी गई। जिसके बाद से सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। जिसके चलते सेना ने 2 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। इनके पास से दो एके-47 और अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई हैं।

ये भी पढ़ें... हैवान तानाशाह: खुद बना भगवान, गुरूओं के साथ किया ये घिनौना काम

लश्कर का आतंकी

साथ ही एलओसी पर मारे गए आतंकियो में से एक आतंकी की पहचान इदरीस भट के रूप में हुई है। ये लश्कर का आतंकी था। जो सन् 2018 में पाकिस्तान चला गया था। हालांकि अभी दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।

आपको बता दें कि घाटी में ये आतंकी 5 अगस्त से पहले व्यापक हिंसा की साजिश रच रहे थे। अनुच्छेद 370 हटने के एक साल पूरे होने पर पाकिस्तान द्वारा खूनी साजिश रची जा रही है। जिसके चलते जम्मू-कश्मीर में कई नेता, मंत्री और पंचायतो के मुखिया आतंकियों के निशाने पर हैं।

दुश्मन देश ने नेताओं, पंचायती मुखिया और सुरक्षाबलों के जवानों को निशाना बनाने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों को ऐसी सूचनाएं मिलने के बाद विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है।

ये भी पढ़ें...भारत रोकेगा तबाही: आ गई ये कोरोना की दवा, पूरी दुनिया रह गई दंग

सीमा में घुसने के लिए लॉन्च पैड तैयार

जानकारी देते हुए मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स कहा, ‘हमें जो खुफिया जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक 250-300 आतंकी हमारी सीमा में घुसने के लिए लॉन्च पैड तैयार किए हैं। लेकिन हम उनके मकसद को कामयाब नहीं होने देंगे।’

सीमा पर जनरल वीरेंद्र वत्स के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों से 12 मैगजीन, 2 एके 47 असॉल्ट रायफल, कुछ हथगोले बरामद किए गए हैं। इसके अलावा आतंकियों के पास से पाकिस्तानी मुद्रा में लगभग 1.5 लाख रुपये भी मिले हैं। उन्होंने ये भी कहा कि फिलहाल सीमा पर ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें...ऐसा शेरदिल IPS: नाम सुन कर लगता है डर, बड़े-बड़े डकैतों का किया सफाया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News