जम्मू-कश्मीर: निलंबित डीएसपी को मिली जमानत, दिल्ली पुलिस रह गई पीछे

दिल्ली की एक अदालत ने दविंदर सिंह को जमानत दे दी है। देविंदर सिंह के वकील ने जमानत मिलने का दावा किया है। दिल्ली पुलिस निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाई, जिसके कारण उसे अदालत से जमानत मिल गई है।

Update: 2020-06-19 14:12 GMT

नई दिल्ली: हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर पुलिस के बर्खास्त डीएसपी देविंदर सिंह को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है। दिल्ली की एक अदालत ने दविंदर सिंह को जमानत दे दी है। देविंदर सिंह के वकील ने जमानत मिलने का दावा किया है। दिल्ली पुलिस निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाई, जिसके कारण उसे अदालत से जमानत मिल गई है।

दविंदर सिंह के वकील ने कहा आवेदन में कुछ बदलाव करने हैं

इससे पहले दविंदर सिंह ने मंगलवार को दिल्ली की एक कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन उसमें कुछ बदलाव करने की बात कहकर बुधवार को उसे वापस ले लिया था। दविंदर सिंह के वकील एम एस खान ने कोर्ट में कहा था कि उन्हें आवेदन में कुछ बदलाव करने हैं और कुछ अतिरिक्त दस्तावेज भी दाखिल करने हैं।

ये भी देखें: Live: PM संग सर्वदलीय बैठक में सोनिया-ममता शामिल, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

ये है मामला

मालूम हो कि दविंदर सिंह को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह 13 जनवरी को तीन आतंकियों को अपनी गाड़ी से जम्मू लेकर जा रहा था। पुलिस को ऐसी भी जानकारी मिली थी कि डी कंपनी खालिस्तान समर्थकों को फंडिंग कर रही है और इसमें देविंदर की संलिप्तता की सूचना भी मिली जिसके आधार पर दविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद उसके घर से हथियार बरामद हुए थे और उसकी निशानदेही पर दूसरी जगहों से भी हथियार मिले थे। इसके बाद मामले की जांच एनआइए ने की थी। आतंकी मामले में शामिल होने के बावजूद आज उसे जमानत मिल गई है।

ये भी देखें:खुशखबरी: इस कंपनी ने दी हजारों लोगों को नौकरी, कोरोना संकट में जगी उम्मीद

अफजल गुरु के साथ भी संबंध होने के आरोप

वकील के मुताबिक, दिल्ली पुलिस दविंदर सिंह के खिलाफ निर्धारित वक्त में चार्जशीट दायर नहीं कर पाई। इसी वजह से उसे जमानत मिल गई। सिंह पर संसद हमले के मास्टरमाइंड अफजल गुरु के साथ भी संबंध होने के आरोप लगे थे।

पुलिस के मुताबिक वो जम्मू-कश्मीर के अलावा आतंकियों को पंजाब और दिल्ली में भी अलग-अलग तरह से मदद पहुंचाता था। पूछताछ में खुलासा हुआ था कि वह लंबे समय से आतंकियों की मदद करता था।

Tags:    

Similar News