यहां भी हुआ भूस्खलनः आ गई तबाही, रेल सेवा और हाईवे ट्रैफिक हुआ ठप

गोवा-कर्नाटक सीमा पर भूस्खलन के कारण यातायात बाधित हो गया। इस क्षेत्र में भारी बारिश के बाद भूस्खलन हो गया। चोराला घाट रोड पर भूस्खलन हुआ है।

Update: 2020-08-05 12:08 GMT
यहां भी हुआ भूस्खलनः आ गई तबाही, रेल सेवा और हाईवे ट्रैफिक हुआ ठप

पणजी: भारी बारिश होने के चलते गोवा और कर्नाटक के बीच रेल और सड़क यातायात बाधित हो गया है। बुधवार को गोवा-कर्नाटक सीमा पर भूस्खलन के कारण यातायात बाधित हो गया। इस क्षेत्र में भारी बारिश के बाद भूस्खलन हो गया। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि गोवा को कर्नाटक के बेलगावी जिले से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 48 भूस्खलन के कारण बाधित हो गया है। बता दें कि चोराला घाट रोड पर भूस्खलन हुआ है।

बुधवार रात तक फिर से शुरू होने की उम्मीद

बताया जा रहा है कि सड़क को साफ करने में छह घंटे का समय लगेगा। सीएमओ ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि जनता को सलाह दी जाती है कि सड़क के माध्यम से यात्रा न करें। राहतकर्मियों के मलबे को हटाने के बाद राजमार्ग पर यातायात बुधवार रात तक फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

 

हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस भूस्खलन के कारण रुकी

इसके अलावा, दिल्ली से गोवा के लिए हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस (12780) भी भूस्खलन के कारण रुकी हुई थी। दक्षिण पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि ट्रेन कर्नाटक के कैसल रॉक रेलवे स्टेशन पर डायवर्ट किया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि बुधवार सुबह भूस्खलन हुआ, जिसके कारण ट्रेन रुकी। फिलहाल, ट्रेन से फंसे यात्रियों को गोवा के लिए रवाना किया जा रहा है।

ये भी देखें: किसानों की रेलगाड़ी: रेलवे शुरू की ये विशेष पार्सल ट्रेन, यहां देखें बुकिंग के तरीके

अब तक उत्तराखंड राज्य में 122 सड़कें बंद

बारिश की वजह से राज्य में 122 सड़कें बंद हो गई। इस वजह से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को राज्य में 64 सड़कें बारिश से बंद हुई। जिससे राज्य में कुल बंद सड़कों की संख्या 171 पहुंच गई।

पीएमजीएसवाई की 60 सड़कें बंद चल रही हैं

लेकिन मंगलवार शाम तक 49 सड़कों को खोल दिया गया। जिससे अब कुल बंद सड़कों की संख्या 122 रह गई है। लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा ने बताया कि राज्य में लोनिवि की 62 जबकि पीएमजीएसवाई की 60 सड़कें बंद चल रही हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में एक राष्ट्रीय रााजमार्ग, छह स्टेट हाईवे और छह जिला मार्ग बंद चल रहे हैं।

ये भी देखें: Ram Mandir: मोहन भागवत ने दिया संदेश, अब हमे अयोध्या को सजाना है

सड़कों को खोलने के लिए 240 मशीने कर रही काम

जिन्हें खोलने के प्रयास लगातार चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से सड़कों को खोलने के काम में परेशानी आ रही है। उन्होंने बताया कि सड़कों को खोलने के लिए 240 मशीने लगाई गई हैं।

Tags:    

Similar News