Newstrack Top-5 खबरें: चौरी चौरा शताब्दी समारोह से किसान आंदोलन अपडेट तक

Newstrack की 4 फरवरी की बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Update: 2021-02-04 13:21 GMT

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack.com की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

किसान आंदोलन ने विदेशी हस्तियों के ट्वीट से बवाल

पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने एक बार फिर से किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है। उनका ये ट्वीट ऐसे समय में किया गया है, जब दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पूरी खबर पढ़ें यहां-अभी-अभी बोलीं ग्रेटा थनबर्ग: फिर आईं किसानों के समर्थन में, किया ये दमदार ट्वीट

अमेरिका की सेना का ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर क्रैश

अमेरिका में बड़ा हादसा हो गया है। इहादो में अमेरिका की सेना का ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार, इस ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर में तीन नेशनल गार्ड पायलट सवार थे, जिनकी विमान क्रैश के दौरान मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बारे में बताया जा रहा है इन तीन पायलट में से दो सीनियर पायलट थे, जिन्हें दस साल से ज्यादा उड़ान का अनुभव था। हालाकिं हादसे के कारणों के बारे में अभी जानकारी सामने आई है।

पूरी खबर पढ़ें यहां-अमेरिका में बड़ा हादसा: धमाके के साथ उड़ा हेलिकॉप्टर, 3 पायलटों की दर्दनाक मौत

चौरी चौरा शताब्दी समारोह में पीएम मोदी-योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चौरी-चौरा शताब्दी समारोह देश को स्वतंत्र कराने वाले हुतात्माओं व बलिदानियों के प्रति श्रद्धा व सम्मान व्यक्त करने का समारोह है। देश के अंदर स्वदेशी, स्वावलंबन और स्वच्छता का भाव लाना बलिदानियों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

पूरी खबर पढ़ें यहां- चौरी चौरा शताब्दी समारोहः पीएम मोदी बोले-देश कभी न भूलें बलिदान

रसोई गैस सिलेंडर और पेट्रोल डीजल हुआ महंगा

साल 2021-22 के नए बजट में भी पेट्रोल-डीजल के उपभोक्ताओं को राहत नहीं मिली है। कुछ दिनों तक राहत मिलने के बाद गुरुवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। दिल्ली में पेट्रोल 86.65 रुपये लीटर हो गया है। इसी तरह एलपीजी सिलिंडर के दाम 25 रुपये बढ़ गए हैं।

पूरी खबर पढ़ें यहां-गैस सिलेंडर 25 रुपए महंगाः आम आदमी को झटका, पेट्रोल-डीजल इतना महंगा

अमित शाह की NSA डोभाल संग हाई लेवल मीटिंग

संसद भवन में आज गृह मंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। इस वक्त हाई लेवल मीटिंग शुरू भी हो गई है। मीटिंग में एनएसए अजीत डोभाल के अलावा आईबी चीफ और दिल्ली कमिश्नर मौजूद हैं। सूत्रों की मानें तो ये बैठक सुरक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है।

पूरी खबर पढ़ें यहां-गृहमंत्री शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News