थार एक्सप्रेस बंद होने से 13 सालों बाद इनके सामने खड़ी हो गई मुसीबत

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाक के बीच तनाव की वजह से दोनों देशों की बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस बंद हो गई है। इसकी वजह से हिंगलाज माता के भक्त शारदीय नवरात्र में पाकिस्तान नहीं जा पा रहे हैं।

Update: 2023-07-02 14:21 GMT

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाक के बीच तनाव की वजह से दोनों देशों की बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस बंद हो गई है। इसकी वजह से हिंगलाज माता के भक्त शारदीय नवरात्र में पाकिस्तान नहीं जा पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें...UK कोर्ट ने दिया पाकिस्तान को तगड़ा झटका, भारत को देगा 306 करोड़ रुपए

नवरात्र में राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, केरल समेत अन्य राज्यों के हिंगलाज माता के उपासक पाकिस्तान के बलूचिस्तान में शक्तिपीठ के दर्शन करने के लिए पिछले 13 वर्षों से लगातार जाते रहे हैं, लेकिन अब यह यात्रा रुक गई है।

थार एक्सप्रेस की वजह से हिंगलाज माता के भक्त आसानी से पाकिस्तान जाकर दर्शन करते थे। नवरात्र में शक्तिपीठ के दर्शन के लिए इसी ट्रेन से यात्रा करते थे, लेकिन इस साल थार एक्सप्रेस बंद है। ऐसे में भक्त शारदीय नवरात्र में हिंगलाज शक्तिपीठ नहीं जा पाए जिसका उन्हें दुख है।

यह भी पढ़ें...इतिहास-ए-नोट! इसलिए आपके जेब में रहते हैं गांधी जी

विदेश मंत्री जसवंत सिंह के साथ गए थे हिंगलाज माता

माता के भक्तों को कहना है कि वह पाक स्थित हिंगलाज माता के दर्शन करने के लिए पूर्व वित्त एवं विदेश मंत्री जसवंत सिंह के साथ गए थे। उसके बाद लगातार हिंगलाज माता के दर्शन के लिए जाते हैं, लेकिन इस बार भारत-पाक के सम्बन्धों में तनाव के चलते थार एक्सप्रेस का संचालन नहीं किया जा रहा है जिसकी वजह से वह मां के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

थार एक्सप्रेस से पिछले 13 सालों से लगातार हिंगलाज माता के दर्शन के लिए जाने वाले उपासकों का इस बार सिलसिला थम गया है।

Tags:    

Similar News