कांपेंगे सारे भाई: लालच ने क्या बना दिया इसे, परिवार में मचा कोहराम

रांची के संजय कुमार को संपत्ति लालच ने अंधा बना दिया और प्रेमिका का इस्तेमाल कर अपने सौतेले भाई मुकेश कुमार को मौत के घाट उतार दिया।

Update:2020-11-09 18:58 IST

रांची: लालच बुरी बला है। ये कहावत तो आपने ज़रूर सुनी होगी। लेकिन रांची के संजय कुमार को संपत्ति के लालच ने अंधा बना दिया और प्रेमिका का इस्तेमाल कर अपने सौतेले भाई मुकेश कुमार को मौत के घाट उतार दिया। कोई आपराधिक इतिहास नहीं होने के बावजूद बेहद प्रोफेशनल तरीके से हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया।

बाजाप्ते संजय ने अपनी प्रेमिका प्रतिमा भूतकुंवर से मृतक मुकेश की जान-पहचान कराई। बाद में धोखा देकर मुकेश को पिठौरिया थाना क्षेत्र के करमघाट जंगल बुलाया गया। वहां पहले से मर्डर की स्क्रिप्ट लिखी जा चुकी थी। जैसे ही मुकेश प्रेमिका के बुलावे पर पहुंचा पहले से घात लगाए संजय समेत कुल चार लोगों ने उसपर हमला कर दिया। धारदार हथियार से किए गए इस हमले से मौके पर ही मुकेश की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस पर ऐलान: बनवाने वालों के लिए खुशखबरी, किए गए कई बड़े फैसले

(फोटो- सोशल मीडिया)

संपत्ति विवाद में हत्या की वारदात

रांची पुलिस ने अपनी तफ्तीश में पाया है कि, मृतक मुकेश और आरोपी संजय सौतेले भाई थे। दोनों के बीच कभी संबंध ठीक नहीं रहे। संजय संपत्ति से मुकेश को हमेशा के लिए हटाना चाहता था। इसके लिए उन्होने अपनी कथित प्रेमिका प्रतिमा भूतकुंवर का इस्तेमाल किया और मुकेश को प्रेम जाल में फंसाया। मुकेश का रांची के सरजना चौक स्थित नोरा फोटोग्राफी में लैब है।

फोटो बनवाने के लिए प्रतिमा कई बार मुकेश से मिली और उसे अपने प्रेम में फंसाया। यहां तक की मृतक मुकेश ने अपने नाम से खरीदे गए सिम कार्ड को प्रतिमा को दे दिया। बाद में इसी सिमकार्ड का इस्तेमाल आरोपी संजय कुमार ने किया। 01 नवंबर को प्रतिमा ने मुकेश को झांसा देकर पिठौरिया थाना क्षेत्र के करमघाट जंगल बुलाया और वहीं हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें: LOC पर 300 आतंकवादी: सेना हथियारों के साथ हुई अलर्ट, जंग को तैयार भारत

(फोटो- सोशल मीडिया)

एसएसपी के निर्देश पर टीम का गठन

03 नवंबर 2020 को शाम साढ़े चार बजे पिठौरिया थाना क्षेत्र के करमघाट जंगल में एक अज्ञात व्यक्ति के शव मिलने की बात सामने आई। चौकीदार की सूचना पर रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को प्रथम दृष्टया हत्या कर शव छिपाने का मामला समझ में आया।

इस संबंध में चौकीदार दिनेश उरांव के फर्दबयान के आधार पर पिठौरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी रांची ने ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के नेत्तव में एक टीम का गठन किया। टीम ने वारदात के 04 दिन के अंदर ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: खाताधारकों की बल्ले-बल्ले: 5 लाख तक देगा Paytm, बिना किसी भी गारंटी के

(फोटो- सोशल मीडिया)

चार आरोपियों की गिरफ्तारी

हत्या की वारदात को लेकर गठित टीम ने आरोपी संजय कुमार के अलावा प्रेमी प्रतिमा भूतकुंवर, सूरज सिंह और पुरूषोत्तम कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इतना ही हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू को भी बरामद कर लिया गया। पुलिस की टीम ने 03 मोटरसाईकिल के साथ ही 05 मोबाइल फोन, 03 सिमकार्ड, 2500 रुपए और अपराध के बाद जलाए गए कपड़े के अवशेष को भी बरामद कर लिया है।

रिपोर्ट- शाहनवाज

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का खौफनाक कांड, गायब हुआ हिंदू विवाह अधिनियम का मसौदा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News