मौलाना साद का आया जवाब: क्राइम ब्रांच से सेल्फ आइसोलेशन में होने की कही बात

मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच के नोटिस का जवाब दिया है। मामले के आरोपी और जमात के मुखिया मौलाना साद का कहना है कि वो सेल्फ क्वारनटीन में हैं।

Update: 2020-04-04 10:13 GMT
मौलाना साद का आया जवाब: क्राइम ब्रांच से सेल्फ आइसोलेशन में होने की कही बात

नई दिल्ली: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित हुए कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के मामले में मुख्य आरोपी मौलाना साद अभी तक फरार चल रहे हैं। वहीं इस बीच मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच के नोटिस का जवाब दिया है। मामले के आरोपी और जमात के मुखिया मौलाना साद का कहना है कि वो सेल्फ क्वारनटीन में हैं।

मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच के सवालों के भेजे जवाब

बता दें कि क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद से 26 सवाल किए थे। मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच के इन्हीं सवालों के जवाब भेजे हैं। मौलाना साद ने बताया है कि फिलहाल वो सेल्फ क्वारनटीन में हैं और मरकज अभी बंद है। उन्होंने कहा है कि लिहाजा जब मरकज खुलेगा तब वो बाकी के सवालों के जवाब देंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार के मंत्री ने जमात मामले पर दिया ये बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

मौलाना साद समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

बता दें कि मार्च में निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज में आयोजित हुए कार्यक्रम में हजारों की भीड़ इकट्ठा हुई थी, जिसके बाद कोरोना के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हुई। इसके बाद मरकज में भीड़ जुटाने को लेकर दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। मौलाना साद अभी तक फरार है और पुलिस गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: राज ठाकरे के विवादित बोल: तब्लीगियों पर कही ऐसी बात, अब शुरू हुआ विवाद

मौलाना साद ने जारी की एक ऑडियो

गौरतलब है कि मौलाना साद ने गुरूवार 2 अप्रैल को अपना एक ऑडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि अभी वह आइसोलेशन में हैं। इसके साथ ही उन्होंने उनके समर्थकों और मुसलमानों से अपील की है की वो सरकार के आदेश का पालन करें और भीड़ इकट्ठी न करें। वहीं इससे पहले जारी एक ऑडियों में मौलाना साद ने लोगों से कहा था कि मस्जिदों में ही जाकर नमाज पढ़े और इस बीमारी से कुछ न होने की बात कही थी।

क्राइम ब्रांच ने पूछे हैं ये सवाल

बता दें कि क्राइम ब्रांच ने जो नोटिस जारी किया है, उसमें संगठन का पता, और रजिस्ट्रेशन से जुड़ी जानकारियां, संगठन से जुड़े कर्मचारियों की पूरी डिटेल, जिसमें घर का पता और मोबाइल नंबर शामिल हो और मरकज के मैनेजमेंट से जुड़े लोगों की जानकारियां मांगी है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच ने पूछा है कि ये लोग मरकज से कब से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें: दीयों की बिक्री में हुई बढ़ोत्तरी: PM मोदी की अपील के बाद चमकी कुम्हारों की किस्मत

Tags:    

Similar News